• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ISL 2021-22: टॉप-4 में जगह बनाने के लिये ओडिसा से भिड़ेगी एटीके मोहन बागान

|
Google Oneindia News
ISL 2021
Photo Credit: ISL Media

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के 53वें मैच में जब एटीके मोहन बागान की टीम का सामना ओडिसा एफसी से होगा तो दोनों टीमों के दिमाग में सिर्फ एक ही लक्ष्य होगा कि वो अंकतालिका में टॉप 4 में अपनी जगह पक्की कर सकें। शनिवार को फतौर्डा के पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मुकाबले में एटीके मोहन बगान के लिये यह काम आसान नहीं होगा क्योंकि ओड़िसा एफसी की टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। कोच जुआन फेर्रांडो की देखरेख में मोहन बगान ने कोई मैच नहीं हारा है और स्पेनिश कोच ने खराब प्रदर्शन के सिलसिले को रोकते हुए टीम को स्थिरता प्रदान करके उसे टॉप 4 में पहुंचा दिया है।

मोहन बागान की टीम ने आईएसएल के 8वें सीजन में लगातार दो जीत के बाद पिछले मैच में हैदराबाद एफसी से 2-2 से ड्रा खेलकर यह सुनिश्चित किया था, वो शीर्ष चार पर बना रहे। "घरेलू" टीम को अपने स्टार प्लेमकर हुगो बौमाउस के बिना ही ओड़िसा का सामना करना होगा, क्योंकि मोरोक्को में जन्मा फ्रेंच अटैकिंग मिडफील्डर पिछले लगातार चार मैचों में येलो कार्ड मिलने के कारण अगामी मुकाबले से संस्पेंशन का सामना करेगा। वह पांच गोलों के साथ टीम की ओर से संयुक्त रूप से सर्वोच्च गोल करने वाले खिलाड़ी हैं। बगान को डिफेंसिव मिडफील्डर कार्ल मैकहुग की भी सेवाएं नहीं मिलेंगी, क्योंकि वो पिछले मैच में चोटिल हो गए थे।

और पढ़ें: Ashes 2021-22: 37 महीने बाद जॉनी बेयरस्टो ने ठोंका टेस्ट शतक, सिडनी में लगा दी रिकॉर्डों की झड़ी

फेर्रांडो ने पिछले मैच से आत्मविश्वास लेते हुए कहा, "मुझे लगता है कि हर किसी के लिए समस्या तब होती है, जब आपके पास मौका नहीं होता है। मेरे विचार से यह अच्छी टीम है, जिसके पास मौके हैं। लेकिन अगर आपके पास कोई अवसर नहीं हैं, तो मामला मुश्किल हो जाता है।"

ओड़िसा ने कल ही अपने कप्तान विनीत राय को शेष सीजन के लिए लोन पर मुंबई सिटी एफसी में जाते हुए देखा है। राय की गैरमौजूदगी में मिडफील्डर जैरी माविमिंगथांगा को ओड़िसा की अगुवाई करने का काम सौंपा गया है। ये विंगर इस समय गजब की फॉर्म में है। जैरी ने मुंबई के खिलाफ पिछले मैच में ओड़िसा की जीत में दो गोल किए और एक सहायता प्रदान की। इस तरह उन्होंने 4 मैचों के जीत के सूखे को खत्म करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

और पढ़ें: Ashes: सिडनी टेस्ट में रूट-बटलर ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, धोनी की लिस्ट में हुए शामिल

ओड़िसा के हेड कोच किको रामिरेज़ ने विरोधियों के प्रति सचेत रहते हुए कहा, "वे आईएसएल की सबसे बड़ी टीमों में से एक हैं। इसलिए ड्रा के बाद वे जीत के भूखे होंगे।"

बहरहाल, ओडिसा नौ मैचों में 13 अंकों के साथ तालिका में सातवें स्थान पर है और जीत के साथ शीर्ष चार में जगह बना सकता है। वहीं, मोहन बागान नौ मैचों से 15 अंक हासिल करके चौथे स्थान पर है।

Comments
English summary
ISL 2021-22 ATK Mohun Bagan will aim to continue their surge on rejuvenated Odisha in fight for top-four
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X