• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ISL 2021-22: बेंगलुरू के खिलाफ जीत हासिल करने उतरेगी मुंबई सिटी एफसी, दांव पर टॉप पॉजिशन

|
Google Oneindia News
ISL 2021
Photo Credit: ISL Media

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग के 8वें सीजन के 56वें मैच में जब मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी की टीम बेंगलुरू एफसी का सामना करने उतरेगी तो उसका लक्ष्य होगा कि पिछले चार मैचों से चली आ रही जीत की दूरी को वो खत्म कर के प्वाइंटस टेबल में अपनी टॉप पॉजिशन को पक्का कर सके। मुंबई सिटी एफसी की टीम को फतौर्डा स्थित पंडित जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी के खिलाफ सोमवार को मुकाबले के लिये उतरना है। हीरो आईएसएल के 7वें सीजन की चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी की टीम को पिछले मैच में ईस्ट बंगाल से गोलरहित ड्रा खेलने पर मजबूर होना पड़ा, जिस कारण वो लगातार चौथे मैच में भी जीत से दूर रह गई।

ईस्ट बंगाल के खिलाफ इंग्लिश कोच डेस बकिंगहम की टीम के अंदर दमखम की कमी दिखाई पड़ी और यह समस्या पिछले कुछ मैचों में उस पर भारी पड़ी है। इस समस्या ने उसके अंकों के अंतर को कम करते हुए हैदराबाद एफसी, जमशेदपुर एफसी और एटीके मोहन बगान को करीब आने का अवसर दिया है।

और पढ़ें: NZ vs BAN: वाइड या नो बॉल पर नहीं जड़ी कोई बाउंड्री, फिर भी विल यंग ने एक गेंद में बटोरे 7 रन, देखें कैसे

आईलैंडर्स अगले मैच में अपने मिडफील्ड जनरल अहमद जाहौह के बिना ही मैदान पर उतरेंगे, जिन्हें निलम्बित कर दिया गया है। रॉवलिन बोर्गेस चोट के कारण बाहर हैं और दल से हट चुके हैं। हाल में टीम में शामिल विनीत राय इस दरार को पाटने के लिए अपुइया के साथ सबसे स्पष्ट विकल्प हैं। यह कहना गलत नहीं होगा कि मोरोक्कन मिडफील्डर जाहौह की कमी क्लब को बुरी तरह से खलेगी। इस सीजन में उनके नाम पर छह असिस्ट हैं।

कोच डेस ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, "अब हमें अच्छी शुरुआत करने और आगामी मैचों में क्लीन शीट जारी रखने की जरूरत है। हमें एक अच्छा रक्षात्मक आकार बनाए रखने की जरूरत है।"

दूसरी ओर, बेंगलुरू तालिका में नौवें स्थान पर हैं और सीजन में खराब शुरुआत के धीरे-धीरे वापसी कर रही है। ब्लूज ने मात्र दो जीत के साथ हीरो आईएसएल 21-22 का पहला हाफ समाप्त किया है। बेंगलुरू पिछले मैच में ईस्ट बंगाल के खिलाफ बेहद सुस्त नजर आई।

और पढ़ें: IND vs SA: क्या कप्तान के रूप में फेल रहे हैं केएल राहुल, गौतम गंभीर ने गिनाई खामियां

बेंगलुरू पिछले चार मैचों में हारी नहीं है लेकिन जर्मन कोच मार्को पेज्जौओली को ओपन प्ले में गोल करने का नुस्खा ढूंढना होगा। बेंगलुरू के पिछले दस गोल में से एक ही ओपन प्ले में दागा गया है। कुल मिलाकर उसके छह गोल इस सत्र में ओपन प्ले में हुए हैं। ये केवल चेन्नइयन एफसी (5) और एससी ईस्ट बंगाल (2) से अधिक है।

कोच मार्को ने कहा, "मुंबई एक शीर्ष टीम है, लेकिन इस साल लीग में कई शीर्ष टीमें हैं। हमें कड़ी मेहनत करनी होगी, जिससे कि डिफेंस और अटैक दोनों में ही सुधार हो।"

Comments
English summary
Hero Indian Super League Mumbai City FC will look to snap a four-game winless run against Bengaluru FC to lead the top
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X