• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ISL 2021-22: जमशेदपुर के सामने होगी ईस्ट बंगाल के डिफेंस की परीक्षा, होगी अंक बोटरने की लड़ाई

|
Google Oneindia News
ISL 2021
Photo Credit: ISL Media

नई दिल्ली। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 के 8वें सीजन के पिछले मुकाबले में संभली एससी ईस्ट बंगाल की बैकलाइन डिफेंस की कड़ी परीक्षा उस वक्त होगी जब मंगलवार को उसका सामना बैम्बोलिन स्थित जीएससी एथलेटिक स्टेडियम में आक्रामक शैली से खेलने वाली जमशेदपुर एफसी से होगा। मंगलवार को खेले जाने वाले इस 57वें मुकाबले में दोनोंं टीमों की नजरें 3 अंक बटोरने पर होंगी। रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड ने अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन मुंबई सिटी एफसी के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ खेलकर अपने डिफेंस का दमखम दिखाया था। ये ड्रा कोलकाता की टीम के लिए पहली क्लीन शीट था और शुरुआती एकदाश में केवल एक विदेशी खिलाड़ी डेनियल चीमा चुक्वु के साथ उतरने के बावजूद, कोच रेनेडी सिंह ने सुनिश्चित किया कि उनकी टीम कभी भी हार नहीं माने।

ईस्ट बंगाल की टीम फिलहाल अंक तालिका में सबसे निचले यानी 11वें स्थान पर है। वो सीजन के पहले हाफ में जीत से कोसों दूर रही है और उसके मात्र छह अंक है। तीन विदेशी खिलाड़ियों (डिफेंडर टोमिस्वाव मर्सेला और फ्रैंजो प्रसे) की चोट और फिर हाल में क्रोएशियाई फॉरवर्ड एंटोनिओ पेरोसेविक के निलंबन ने रेनेडी की मुश्किलें बढ़ाई हैं। रेनेडी के सामने ग्रेग स्टीवर्ट और पीटर हार्टली के खिलाफ अपनी क्रमश: डिफेंस और अटैक को संभालने की चुनौती होगी।

और पढ़ें: जानें किसे मिला है 2021 का आखिरी प्लेयर ऑफ द मंथ का अवॉर्ड, ICC ने जारी किया विजेता का नाम

पूर्व भारतीय कप्तान रेनेडी ने कहा, "फुटबॉल हमला करने और बचाव करने का खेल है। हम जो भी कुछ करते हैं, वो सामूहिक होना चाहिए। यह उन लड़कों के लिए एक सुनहरा अवसर है, जिन्हें यह अपना हुनर दिखाने का अधिक मौका नहीं मिला है। मुझे कल सभी भारतीय खिलाड़ियों वाली प्लेइंग इलेवन उतारनी होगी। मुझे खिलाड़ियों पर पूरा भरोसा है कि वे अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।"

वहीं पर जमशेदपुर एफसी की टीम की स्थिति बिल्कुल उलट है। उसने अपने दस मैचों से 16 अंक हासिल किये हैं और फिलहाल चौथे स्थान पर काबिज है। अगर मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में वो जीत मिलती है तो वो शायद अंकतालिका में सबसे ऊपर पहुंच जायेगी। कोच ओवन कोयले की टीम ने पिछले मैच में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को हारकर जीत की राह वापस पकड़ ली है और कमजोर ईस्ट बंगाल के खिलाफ उसकी संभावना अच्छी है।

और पढ़ें: IPL 2022: अहमदाबाद ने अय्यर को दिखाया ठेंगा, हार्दिक पांड्या बनेंगे कप्तान, नेहरा भी करेंगे वापसी

कोयले इस बात से काफी खुश होंगे कि जॉर्डन मरे ने पिछले मैच में साबित कर दिया है कि वह ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड जॉर्डन के साथ गोल दाग सकते हैं और टीम की हमलावर लाइन का नेतृत्व कर सकते हैं। कोयले ने कहा, "वे ऐसी चीजें कर सकते हैं जिनसे हम बेहतर हासिल कर सकते हैं। हमें सुधार करने के लिए लगातार प्रयास करने की जरूरत है। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम सीजन के पहले हाफ की तुलना में अधिक अंक अर्जित करें।"

Comments
English summary
Hero Indian Super League ISL 2021-22 SC East Bengal puts focus on Indians first as Jamshedpur challenge looms
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X