युजवेंद्र चहल ने की घातक गेंदबाजी, महज 4 ओवरों में 25 रन देकर झटके 6 विकेट

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। बुधवार को हुए भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मैच हुआ, जिसमें भारत ने इंग्लैंड को 75 रनों से हरा दिया है। भारत की इस जीत का पूरा श्रेय भारतीय टीम के घातक गेंदबाज युजवेंद्र चहल को जाता है। चहल ने चार ओवरों में सिर्फ 25 रन देकर 6 विकेट झटक लिए। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह को तीन और अमित मिश्रा को एक विकेट मिला। इस मैच में अपनी घातक गेंदबाजी के लिए चहल को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के खिताब से नवाजा गया। चहल ने कहा वह जानते थे कि इस समय विकेट लेना बहुत ही महत्वपूर्ण है, इसलिए उन्होंने 3 विकेट लेने का टारगेट किया था। चहल ने कहा कि उन्हें खुद पर पूरा भरोसा था और वह भविष्य में इसे जारी रखने की कोशिश करेंगे।

युजवेंद्र चहल ने की घातक गेंदबाजी, महज 4 ओवरों में 25 रन देकर झटके 6 विकेट
 ये भी पढ़ें- चहल की घातक गेंदबाजी से अंग्रेज हुए पस्त, सीरीज पर भारत का कब्जा

मैच का पासा तब पलटा जब युजवेन्द्र चहल 14वां ओवर कराने क्रीज पर पहुंचे। चहल ने 14वें ओवर की तीसरी गेंद पर ही इंग्लैंड के कप्तान मोर्गन (40) को ढेर कर दिया। अपनी अगली ही गेंद पर चहल ने दूसरे सेट बल्लेबाज जो रूट (42) को भी आउट कर दिया। यहीं से शुरू हुआ इंग्लैंड के विकेट गिरने का सिलसिला जो इंग्लैंड की शिकस्त के साथ थमा। हालांकि, इस मैच में विराट कोहली कुछ खास नहीं कर सके और सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हो गए। मैच के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोहली ने कि तीनों सीरीज जीत लेना काफी खुशी देने वाला है, क्योंकि अब हम टॉप पर हैं और टॉप पर होना बहुत ही खास अहसास होता है। उन्होंने यह भी कहा कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कप्तान हूं या फिर माही भाई हैं। टीम में जिम्मेदारियां लेने को लेकर हमेशा बात होती रहती है।

ये भी पढ़ें- उम्र मेरे लिए सिर्फ एक आंकड़ा, जब तक फिट रहूंगा खेलता रहूंगा: आशीष नेहरा

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर हले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 202 रन बनाए। उनके जवाब में 16.3 ओवरों में इंग्लैंड की पूरी टीम सिर्फ 127 रन बनाकर आउट हो गई। इसी के साथ भारत ने इस टी-20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yuzvendra Chahal taken 6 wickets in 4 overs
Please Wait while comments are loading...