9 साल बाद भी नहीं टूट सका है युवराज सिंह का यह शानदार T20 रिकॉर्ड

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने आज से 9 साल पहले एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जो कि अब तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है।

Rewind historical cricket record : Yuvraj Singh's six sixes off in Stuart Broad one over. भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह ने आज ही के दिन आज से 9 साल पहले एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया था जो कि अब तक कोई भी नहीं तोड़ पाया है।

बड़ा खुलासा : धोनी का मजाक उड़ाते थे युवराज सिंह, जानिए क्यों

आतिशी बल्लेबाजी के लिए मशहूर इस शानदार आलराउंडर ने इंग्लैण्ड के खिलाफ टी20 क्रिकेट विश्वकप के एक मैच में 6 गेंदों पर 6 छक्के मारे थे। युवराज ने यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड इंग्लैण्ड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में बनाया था।

9 साल पहले बनाया रिकॉर्ड

ठीक 9 साल पहले युवी के इस रिकॉर्ड बनाते ही वह ऐसा कारनामा कर दिखाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज बन गए। युवी के इस रिकॉर्ड के पीछे एंड्रयू फ्लिंटॉफ का भी हाथ था। दरअसल, इसी ओवर के ठीक पहले एंड्रयू ने युवराज से कुछ कह दिया था और उसके बाद दोनों में नोंकझोक भी हुई। इसका गुस्सा युवराज ने ब्रॉड की गेंदों पर निकाला था।

...जब आज के ही दिन युवराज सिंह ने बनाया था ऐतिहासिक रिकॉर्ड

अब तक नहीं टूटा है रिकॉर्ड

युवराज का एक ओवर में 6 छक्के लगाने का यह रिकॉर्ड आज तक कोई नहीं तोड़ सका है। टी20 क्रिकेट फॉर्मेट में ऐसा करने वाले युवराज इकलौते क्रिकेटर हैं जबकि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर्शल गिब्स के बाद दूसरे और सीनियर क्रिकेट फॉर्मेट में चौथे बल्लेबाज हैं।

हेजल के हिंदू होने पर वेस्टर्न यूनियन के कर्मचारी ने उठाया सवाल तो भड़के मंगेतर युवराज सिंह

जिस मैच में युवराज ने यह कारनामा किया था, उसमें वह आखिरी ओवर में चलते बने। 14 मिनट की पारी में उन्होंने 58 रन बनाए थे और यह मैच भारत ने 18 रनों से जीता था।

जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव आए

उस दिन के बाद से अब तक युवरा​ज सिंह के ​कॅरियर से लेकर जिंदगी तक में काफी उतार-चढ़ाव आए हैं। युवराज की हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री और उनकी मंगेतर हेजल कीच से शादी भी फाइनल हुई है। युवराज ने कैंसर रोगियों की मदद के​ लिए अपना नेया वेंचर 'यू वी कैन' भी लॉन्च किया है।

आप भी देखें युवराज सिंह के एक ओवर में 6 छक्कों का ऐतिहासिक वीडियो :

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rewind historical cricket record : Yuvraj Singh's six sixes off in Stuart Broad one over.
Please Wait while comments are loading...