India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

भारत के नए कप्तान बनते जा रहे हैं हार्दिक पांड्या, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- आयरलैंड दौरा अहम होगा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 25 जून: हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइंटस को कप्तानी करते हुए पहली बार ही आईपीएल खिताब जिताया था। भारत के पूर्व क्रिकेटर डब्ल्यूवी रमन का मानना ​​है कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भारत के नए कप्तान बन रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो मैचों की T20I सीरीज के लिए आयरलैंड के भारत दौरे पर जाने से हार्दिक में और आत्मविश्वास आएगा होगा, इसके लिए हार्दिक को भारत के कप्तान के रूप में नामित किया गया है।

WV Raman says Hardik Pandya is very good captaincy material, Ireland tour will be important

रमन ने कहा कि जिस तरह से पांड्या ने आईपीएल में अपनी टीम की अगुवाई की, उससे सभी की उम्मीदें बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में भारतीय ऑलराउंडर की सबसे अच्छी बात यह थी कि उन्होंने जिस तरह से जिम्मेदारी ली और उसको निभाया। रमन को लगता है कि 28 वर्षीय खिलाड़ी उसी तरह आगे बढ़ेगा और बाकी लोगों को प्रेरित करेगा।

Ind vs Ire: Ruturaj Gaikwad vs Rahul Tripathi, किसे मिलेगा मौका? | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket

रमन ने न्यूज 24 स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, 'आयरलैंड सीरीज में उत्साह होगा क्योंकि हार्दिक पांड्या भारतीय टीम के नए कप्तान बन रहे हैं। जिस तरह से उन्होंने आईपीएल टीम की कप्तानी की, उससे सभी की उम्मीदें जगी हैं। उनकी जिम्मेदारी लेने की आदत मुझे आईपीएल में सबसे अच्छी चीज लगी। उम्मीद है कि वह इसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे, सभी को अच्छी तरह से प्रेरित करेंगे।"

'इंग्लैंड जैसी सुविधाओं का 30 प्रतिशत भी नहीं हैं हम', नसीम शाह ने उधेड़ी पाक क्रिकेट की बखिया'इंग्लैंड जैसी सुविधाओं का 30 प्रतिशत भी नहीं हैं हम', नसीम शाह ने उधेड़ी पाक क्रिकेट की बखिया

रमन ने यह भी बताया कि कैसे हार्दिक की हरफनमौला क्षमता ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में जाने वाली भारतीय टीम को एक अच्छा संतुलन प्रदान कर सकती है।

उन्होंने कहा कि हार्दिक पांड्या एक अच्छे ऑलराउंडर हैं, उन्होंने फिर से गेंदबाजी शुरू कर दी है, इसलिए जब हम विश्व कप में जाएंगे तो इससे टीम को अच्छा संतुलन मिलेगा। एक बार जब गेंदबाजी में उनका आत्मविश्वास बढ़ जाता है, तो हार्दिक पांड्या टीम के एक अत्यंत महत्वपूर्ण सदस्य बन जाते हैं।"

वह उन गेंदबाजों में से एक थे, जिन्होंने फाइनल में चार ओवरों में 17 रन देकर तीन विकेट लिए, और बल्ले से भी महत्वपूर्ण योगदान दिया, 131 के लक्ष्य का पीछा करते हुए 30 गेंदों पर 34 रन बनाए।

रमन से जब यह पूछा गया कि क्या हार्दिक को रोहित शर्मा के बाद टीम की कप्तानी करनी चाहिए तो उन्होंने कहा कि हमें यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि वह भारतीय टीम का नेतृत्व कैसे करते हैं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि चयन समिति आयरलैंड में 28 वर्षीय खिलाड़ी का आकलन कैसे करती है।

Comments
English summary
WV Raman says Hardik Pandya is very good captaincy material, Ireland tour will be important
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X