India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पहले पत्रकार से विवाद, फिर बंगाल टीम छोड़ने का फैसला... अब मिला NOC

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) क्रिकेट के गलियारों में पिछले काफी समय से लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। फरवरी-मार्च में श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज से ड्रॉप किए जाने के बाद साहा मानो चर्चा का सबसे बड़ा कारण बन गए। टीम से बाहर किए जाने के तुरंत बाद उन्होंने जाने माने पत्रकार बोरिया मजूमदार के ऊपर बदसलूकी का आरोप लगाया और फिर बंगाल क्रिकेट टीम भी छोड़ने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें- सर जडेजा ने ठोका टेस्ट करियर का तीसरा शतक, एजबेस्टन में हासिल की खास उपलब्धिये भी पढ़ें- सर जडेजा ने ठोका टेस्ट करियर का तीसरा शतक, एजबेस्टन में हासिल की खास उपलब्धि

साहा को मिला NOC

साहा को मिला NOC

अब एक फिर से ऋद्धिमान साहा को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल, बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) से साहा को नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट (NOC) मिल गया है। यानि साहा अब बंगाल छोड़कर किसी भी दूसरे राज्य से क्रिकेट खेल सकते हैं। माना जा रहा है कि अनुभवी विकेटकीपर अब त्रिपुरा की ओर से बतौर मेंटॉर और कप्तान खेलते हुए नजर आएंगे। हालांकि, त्रिपुरा के अलावा गुजरात और अन्य राज्यों से भी साहा की बातचीत चल रही है।

सामने आया CAB का बयान

सामने आया CAB का बयान

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (CAB) ने एक बयान जारी कर कहा, ''ऋद्धिमान साहा ने कैब से संपर्क किया था और अध्यक्ष अविषेक डालमिया को एक आवेदन में एसोसिएशन से NOC लैटर मांगा था। कैब ने साहा के अनुरोध पर मान लिया और उन्हें दूसरे राज्य के लिए खेलने के लिए एनओसी प्रदान की।" कैब ने साहा को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

लंबे समय से चल रहा था विवाद

लंबे समय से चल रहा था विवाद

बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन और ऋद्धिमान साहा के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। दरअसल, कैब के एक अधिकारी ने साहा के कमिटमेंट को लेकर सवाल उठाए थे, जो बात अनुभवी खिलाड़ी को बहुत चुभी थी। उन्होंने आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान ही बंगाल क्रिकेट छोड़ने का फैसला किया था। साहा ने कहा था कि, वह रणजी ट्रॉफी के नॉक-आउट में बंगाल से नहीं खेलेंगे। बंगाल क्रिकेट छोड़ने के बाद उन्होंने ये भी कहा था कि इन सभी चीजों से गुजरना उनके लिए काफी दुखदाया रहा है।

शानदार रहा करियर

शानदार रहा करियर

साहा ने 2007 में अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। 37 वर्षीय विकेटकीपर ने 122 फर्स्ट क्लास मैचों में 42 की औसत से कुल 6423 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 13 शतक और 28 अर्धशतक भी देखने को मिले। टीम इंडिया की ओर से खेले 40 टेस्ट मैचों में उन्होंने लगभग 30 की औसत से कुल 1353 रन बनाए। 56 पारियों में साहा के नाम पर 3 शतक और अर्धशतक दर्ज हैं। भारत के लिए उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला था।

Comments
English summary
Wriddhiman Saha gets NOC from CAB set to play for Tripura
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X