• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Women T20 चैलेंज: विकेटों का चौका लगाने वाली पहली बॉलर बनी पूजा, मंधाना पर भारी पड़ी हरमनप्रीत की टीम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का लीग स्टेज समाप्त हो गया है और 24 मई से शुरू होने वाले प्लेऑफ स्टेज से पहले महिला टी20 चैलेंज का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें आखिरी बार 3 टीमों के बीच टी20 प्रारूप में टूर्नामेंट खेला जा रहा है। बीसीसीआई ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वो अगले साल से 6 टीमों के बीच महिला आईपीएल का आयोजन शुरू कराने जा रहा है, जिसके चलते यह आखिरी बार होगा जब महिला आईपीएल का छोटा प्रारूप देखने को मिलेगा।

Women IPL
Photo Credit: BCCI/IPL

इसी को देखते हुए महिला टी20 चैलेंज का पहला मैच हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली सुपरनोवाज और स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स की टीम के बीच मैच खेला गया। जिसमें सुपरनोवाज की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और प्रिया पुनिया (22), डिएंड्रा डॉटिन (32), हरलीन देओल (35) और हरमनप्रीत कौर (35) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया।

और पढ़ें: IND vs PAK: आखिरी मिनट में हार से बची पाकिस्तान, एशिया कप में ड्रॉ के साथ भारत का आगाज

महिला टी20 चैलेंज 2022 के पहले मैच में सुपरनोवाज की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 163 रन बनाये और ऑलआउट हो गई। जवाब में 164 रनों का पीछा करने उतरी ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने ताबड़तोड़ शुरुआत करते हुए 5 ओवर में 39 रनों की साझेदारी कर डाली और 7 ओवर तक 60 रनों के स्कोर को पार कर लिया था।

ट्रेलब्लेजर्स के लिये कप्तान स्मृति मंधाना (34), जेमिमा रोड्रिगेज (24) और हेली मैथ्यूज (18) ने सबसे शानदार पारियां खेली लेकिन 8वें ओवर में मैच ने करवट ली और ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने 23 रनों के अंदर अपने 7 विकेट खो दिये और मैच से बाहर हो गई। सुपरनोवाज के लिये यह उलटफेर करने का कारनामा पूजा वस्त्राकर ने किया जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में महज 12 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किये और इस टूर्नामेंट में 4 विकेट हासिल करने वाली पहली बॉलर बन गई।

और पढ़ें: 1.63 करोड़ की ठगी का शिकार हुए ऋषभ पंत, महंगी घड़ियों के शौक ने लूटा

वहीं मेघना सिंह (1 विकेट), सोफी एक्लेसटोन (1 विकेट) और एलाना किंग (2 विकेट) ने भी अपनी शानदार गेंदबाजी से योगदान दिया और ट्रेलब्लेजर्स को वापसी ही नहीं करने दी। वहीं फील्डिंग में प्रिया पुनिया (2 कैच) और हरलीन देओल (2 कैच) ने भी शानदार कैच पकड़कर अपनी टीम को जीत हासिल करने में अहम भूमिका निभाई। इसके चलते ट्रेलब्लेजर्स की टीम 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 114 रन ही बना सकी और सुपरनोवाज ने 49 रनों की बड़ी जीत हासिल कर ली।

Comments
English summary
Womens T20 Challenge 2022 Supernovas beat Trailblazers Pooja Vastrakar Priya Punia helped Harmanpreet kaur to get 1st win
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X