• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रेलब्लेजर्स ने खड़ा किया महिला आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर, जेमिमा-मेघना ने ठोंके अर्धशतक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से अगले साल से शुरू होने वाले महिला आईपीएल से पहले हर साल पुरुष आईपीएल के बीच कराये जाने वाले त्रिकोणीय विमेन टी20 सीरीज टूर्नामेंट का आखिरी सीजन खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच शनिवार को खेला जाना है जिससे पहले दोनों फाइनल टीमों का पता लगाने के लिये पुणे के एमसीए के मैदान पर ट्रेलब्लेजर्स और वेलोसिटी की टीम के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। जहां ट्रेलब्लेजर्स की कमान स्मृति मंधाना के हाथों में है जिन्हें पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था तो वहीं पर वेलोसिटी की कमान दीप्ति शर्मा के हाथों मे है, जिन्होंने अपने पहले मैच में सुपरनोवाज को मात दी थी।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

ऐसे में ट्रेलब्लेजर्स की टीम को इस मैच में जीत हासिल कर फाइनल में पहुंचने के लिये कम से कम 31 रनों के अंतर से जीत हासिल करने की दरकार थी और उसके लिये एक बड़ा स्कोर भी बनाने की दरकार थी। ट्रेलब्लेजर्स के लिये इस अहम मुकाबले में उसकी सलामी बैटर एस मेघना (73) और जेमिमा रोड्रिगेज ने पारी को संभालने का काम किया और महिला आईपीएल में सबसे बड़ा स्कोर खड़ा करने का कारनामा किया।

और पढ़ें: 'बंगाल की तरफ से नहीं खेलूंगा क्रिकेट', ऋद्धिमान साहा ने रणजी ट्रॉफी में खेलने से किया इंकार

ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 190 रन बनाये जो कि अब से पहले महिला आईपीएल के इतिहास में कभी भी नहीं हुआ था। वेलोसिटी की टीम ने इस मैच में शानदार शुरुआत करते हुए कप्तान स्मृति मंधाना को महज एक रन के स्कोर पर वापस पवेलियन भेज दिया, लेकिन यहां से जेमिमा रोड्रिगेज ने एस मेघना के साथ पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिये 113 रनों की साझेदारी कर डाली और अपनी टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ धकेल दिया।

जहां एस मेघना ने 47 गेंदों का सामना कर 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से 73 रनों की पारी खेली तो वहीं पर जेमिमा रोड्रिगेज ने भी 44 गेंदों में 7 चौके और एक छक्के के दम पर 66 रनों का योगदान दिया।

और पढ़ें: RCB को एलिमिनेटर में जीत दिलाने के लिये शादी टाल कर आये रजत पाटीदार, मेगा नीलामी में रहे थे अनसोल्ड

इन दोनों बैटर के अलावा हेली मैथ्यूज ने भी 16 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 27 रनों का योगदान दिया तो वहीं पर डंक्ले ने भी 8 गेंदों में 19 रनों का योगदान देकर टीम के स्कोर को 190 पर पहुंचा दिया। वहीं वेलोसिटी की बात करें तो उसकी टीम ने फील्डिंग में बहुत निराश किया और बहुत सारे कैच छोड़कर ट्रेलब्लेजर्स के बैटर्स को जीवनदान दिया। वेलोसिटी के लिये सिमरन बहादुर ने 2 विकेट अपने नाम किये तो वहीं पर एबयोंगा खाका, स्नेह राणा और केट क्रॉस ने भी एक-एक विकेट अपने नाम किया।

Comments
English summary
Womens T20 Challenge 2022 Sabbhineni Meghana jemima Rodrigues helps Trailblazers to Score highest inning runs in Women IPL against Velocity
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X