जब डिविलियर्स ने माही से पूछा- संन्यास कब लोगे और मिला करारा जवाब

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी इन दिनों फिर से चर्चा में हैं। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में मध्यक्रम में शानदार बल्लेबाजी करने वाले एमएस धोनी का नाम हर किसी की जुबां पर है। एक वेबसाइट पर इटरंव्यू के दौरान भारतीय मुख्य कोच रवि शास्त्री ने धोनी की जमकर तारीफ की। रवि शास्त्री ने कहा कि 36 साल के धोनी को शास्त्री अभी भी फिट है। उन्होंने कहा- धोनी फिलहाल टीम में सबसे बेहतर हैं। बल्लेबाज के तौर पर धोनी में अब भी काफी कुछ बचा हुआ है। श्रीलंका में उनका हालिया प्रदर्शन, तो महज ट्रेलर था।

जब डिविलियर्स ने माही से पूछा- संन्यास कब लोगे, और फिर...

शास्त्री का ये बयान उन लोगों के लिए करारा जवाब है जिन्होंने धोनी के सन्यास को लेकर कयास लगाने शुरू कर दिए हैं। दरअसल धोनी के क्रिकेट से संन्यास लेने की बातें उठती ही रहती हैं। टेस्ट क्रिकेट से उन्होंने 2015 में संन्यास ले लिया था और 2017 की शुरुआत में उनके वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद तो ये कयास लगने लगे थे कि वो चैंपियंस ट्रॉफी के बाद फटाफट फॉर्मेट से भी रिटायरमेंट ले सकते हैं।

एक बार दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने तो धोनी से ही उनके संन्यास के बारे में पूछ लिया था। डीविलियर्स ने कुछ दिन पहले एक इंटरव्यू में महेंद्र सिंह धोनी की तारीफों के जमकर पुल बांधे। डीविलियर्स ने धौनी को महान क्रिकेटर, लीडर और एक कूल शख्सियत बताया था।

इस इंटरव्यू में डीविलियर्स ने बताया कि उन्होंने 2015 वर्ल्ड कप के दौरान मेलबर्न मैच के बाद धौनी से संन्यास संबंधी सवाल पूछा था। धौनी पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान उनके पास ही खड़े थे। डीविलियर्स ने उनसे पूछा कि आप और कितने दिन तक खेलने वाले हो, जिसके जवाब में धौनी ने कहा था- मैं हर पल खेलना पसंद करता हूं।

डिविलियर्स ने कहा कि माही के इस जवाब को सुनने के बाद मेरे मन में इनके लिए इज्जत और ज्यादा बढ़ गई। इसके साथ ही एबी ने कहा कि वो ऐसे व्यक्ति हैं जिनकी उपलब्धियों के लिए मेरे दिल में हमेशा सम्मान रहेगा। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के इस दिग्गज बल्लेबाज ने अभी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका वनडे क्रिकेट टीम की कप्तानी छोड़ी है। जिसके बाद फाफ डूप्लेसी को कप्तान बनाा गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
when AB De Villiers Asked ms Dhoni About His Retirement
Please Wait while comments are loading...