एक्सपेरिमेंट और रोटेशन पॉलिसी में धोनी फिट हैं, खेलेंगे 2019 के विश्व कप में भी: रवि शास्त्री

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के 2019 वर्ल्ड कप में खेलने की संभावनाओं को लेकर टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने बड़ा बयान दिया है। रवि शास्त्री ने कहा है कि मौजूदा फॉर्म को देखते हुए टीम मैनेजमेंट उन्हें टीम से हटाने के बारे में सोच भी नहीं सकता। हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयनसमिति के अध्यक्ष एम.एस.के. प्रसाद ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर सवाल उठाए थे।

धोनी के 2019 विश्व कप में खेलने को लेकर रवि शास्त्री ने दिया बड़ा बयान

रवि शास्त्री का मानना है कि टीम इंडिया के इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ने अभी तक अपना आधा प्रदर्शन भी नहीं किया है और वो इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप के लिए टीम की योजनाओं का हिस्सा हैं। शास्त्री ने कहा कि 2019 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम मैनेजमेंट एक्सपेरिमेंट और रोटेशन पॉलिसी का रास्ता अपना रहा है, जिसमें धोनी इस योजना में फिट बैठते हैं। शास्त्री ने कहा, धोनी का टीम इंडिया पर ज्यादा प्रभाव है। वह ड्रेसिंग रूम में लिविंग लेजेंड है और उनका काफी सम्मान है।

शास्त्री ने कहा कि, धोनी देश के बेस्ट विकेटकीपर हैं। उनके बल्लेबाजी आंकड़ों को छोड़ भी दें तो उनकी विकेटकीपिंग शानदार है। सिर्फ इसलिये कि वह इतने सालों तक खेल चुके हैं, आप उसकी जगह किसी को लाने के बारे में नहीं सकते। शास्त्री ने कहा, क्या आप सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर जैसे महान खिलाड़ियों की जगह किसी और खिलाड़ी को लाना चाहते थे जब वे 36 साल के थे फिर धोनी की जगह किसी और को क्यों लाया जाए। धोनी अपने रोल में बेस्ट हैं।

आपको बता दें कि धोनी ने श्रीलंका दौरे पर जबरदस्त फॉर्म का परिचय देते हुए 82.23 स्ट्राइक रेट से 162 रन बनाए थे साथ ही विकेट के पीछे भी गजब की चपलता दिखाई। धोनी इस दौरे पर वनडे में 100 स्टंपिंग करने वाले पहले विकेटकीपर भी बने।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
we can't think about to drop m s dhoni, says ravi shastri
Please Wait while comments are loading...