India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जिस स्थान पर था धोनी का कब्जा, उसी पर राज करना चाहते हैं रियान पराग

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। रियान पराग आईपीएल 2022 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं दिखे। राजस्थान रॉयल्स का ये बल्लेबाज 17 मैचों में एक अर्धशतक के साथ केवल 183 रन ही बना सका। निचले मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए पराग को अक्सर कम गेंदों के साथ बहुत कुछ करने के लिए छोड़ दिया जाता था, लेकिन वह जल्दी खेलने के चक्कर में आउट होते रहे। दरअसल, आगे जाकर पराग अपने रोल में और बेहतर होना चाहते हैं। पराग बल्लेबाजी क्रम में उस स्थान पर कब्जा करना चाहते हैं जहां कभी धोनी का कब्जा रहा। पराग नंबर 6 और 7 स्थान पर कब्जा करना चाहते हैं। एमएस धोनी ने भारतीय टीम और सीएसके के लिए इन्हीं स्थानों पर कब्जा जमाए रखा।

ms dhoni

पराग ने स्पोर्ट्स तक को बताया, "अभी मैं बहुत कुछ सीख रहा हूं। नंबर 6 और 7 पर खेलना आसान नहीं हैं। लोग सोचते हैं कि आप बस आते हैं और छक्के मारते हैं, कोई तनाव नहीं है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। हां, मैंने कुछ अच्छी पारियां खेलीं, और मैं निश्चित रूप से बेहतर कर सकता था। मैंने बेहतर किया भी है। लेकिन जैसा मैंने कहा, सीखने के लिए बहुत कुछ है। मैं जिस स्थान पर बल्लेबाजी करता हूं उससे खुश हूं। मैं अपने प्रदर्शन से बहुत खुश नहीं हूं लेकिन मुझे लगता है कि मैं अपनी बल्लेबाजी की स्थिति से खुश हूं। मैं 6 और 7वें स्थान का नंबर 1 खिलाड़ी बनना चाहता हूं। विश्व क्रिकेट में केवल एक खिलाड़ी ने ऐसा किया है और वह हैं एमएस धोनी। उन्हें छोड़कर, किसी अन्य व्यक्ति ने इस स्थान पर अच्छा नहीं खेलना है। मुझे उनकी राह पर जाने की उम्मीद है। उम्मीद है कि मुझे जो भी अनुभव मिला है, मैं उसे ले सकता हूं और अगले साल इसका उपयोग कर सकता हूं।"

यह भी पढ़ें-B BCCI का बड़ा ऐलान, पूर्व क्रिकेटरों की पेंशन में हुआ जबरदस्त इजाफा

भारत के 2018 अंडर -19 विश्व कप पक्ष के सदस्य पराग का कहना है कि उन्हें भारत के पहले कॉल-अप का इंतजार करने में कोई आपत्ति नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर वह प्रभावशाली प्रदर्शन कर आईपीएल में अपनी टीम को मैच जीत सकते हैं, तो दरवाजे अपने आप खुल जाएंगे। पराग ने कहा, "मैं भारत के लिए और मैच जीतना चाहता हूं। मैंने एक या दो मैच जीते हैं लेकिन वह काफी नहीं है। अगर मैं अपनी टीम को प्रदर्शन के दम पर 6-7 मैच जीत दिला सकता हूं, तभी मैं गिनती में आ सकता हूं। अगर मुझे भारतीय टीम के संभावित खिलाड़ियों में चुना जाता है, मैं इसे खुद पसंद नहीं करूंगा। मैं इसके लायक नहीं हूं। आने वाले सीजन में, मैं अपनी टीम के लिए और मैच जीतना चाहता हूं, और इससे मुझे प्रदर्शन करने का आत्मविश्वास मिलेगा।"

Comments
English summary
Want to own No 6 and 7 position says Riyan Parag
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X