India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अब द्रविड़ नहीं लक्ष्मण की चलेगी, इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज में VVS होंगे भारत के कोच!

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 4 जुलाई: भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में रिशेड्यूल पांचवां टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस अहम मुकाबले के बाद दोनों देशों के बीच पहले 3 मैचों की टी20 और इसके बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज का आगाज 7 जुलाई से होगा, जिसको लेकर भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है।

VVS Laxman

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जगह वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) बतौर हेड कोच टीम इंडिया के साथ नजर आएंगे।

द्रविड़ को मिलेगा आराम

भारत-इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन टेस्ट 5 जुलाई को खत्म होगा और ठीक दो दिन बाद टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस बिजी शेड्यूल को ध्यान में रखते हुए बीसीसीआई ने राहुल द्रविड़ को आराम देने का फैसला किया है। ऐसे में उनकी जगह सिर्फ पहले मुकाबले के लिए लक्ष्मण टीम के साथ नजर आएंगे।

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टी20 सीरीज के दौरान भी वीवीएस लक्ष्मण ही टीम इंडिया के साथ बतौर हेच कोच नजर आए थे। आयरलैंड के खिलाफ भारत ने हार्दिक पांड्या का कप्तानी में शानदार खेल दिखाया था और दोनों मुकाबले जीतने में सफल रही थी।

ये भी पढ़ें- कोरोना से रिकवर होते ही प्रैक्टिस पर लौटे Rohit Sharma, नेट्स पर अश्विन और उमेश के खिलाफ दिखाया दमये भी पढ़ें- कोरोना से रिकवर होते ही प्रैक्टिस पर लौटे Rohit Sharma, नेट्स पर अश्विन और उमेश के खिलाफ दिखाया दम

इनको भी मिलेगा ब्रेक

हेच कोच द्रविड़ के अलावा टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए पूर्व कप्तान विराट कोहली, विकेटकीपर ऋषभ पंत, एजबेस्टन में टीम की कमान संभालने वाले जसप्रीत बुमराह को भी ब्रेक दिया गया है। ये सभी पहले मैच के बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे।

7 जुलाई से शुरू होगी सीरीज

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 7 जुलाई को साउथैम्प्टन में खेला जाएगा। दूसरा मैच 9 जुलाई को एजबेस्टन और आखिरी मुकाबला 10 जुलाई को नॉटिंघम में होगा।

टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम

पहले टी20 की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

दूसरे और तीसरे टी20 की टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और उमरान मलिक।

ये भी पढ़ें- पूर्व भारतीय कोच ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज, बोले- हमेशा धोनी के इर्द-गिर्द घूमते थे बुमराहये भी पढ़ें- पूर्व भारतीय कोच ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज, बोले- हमेशा धोनी के इर्द-गिर्द घूमते थे बुमराह

Comments
English summary
VVS Laxman will be the head coach of the team India in the first T20 against England
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X