भावुक युवराज ने बोली दिल की बात, 'मैं तो क्रिकेट छोड़ने वाला था, कोहली ने रोक रोक दिया'

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

कटक। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में युवराज सिंह ने वो कमाल किया जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी। अपने जीवन के बेस्ट स्कोर(150 रन) बनाने वाले युवराज ने मैच के बाद एक गहरे राज से पर्दा उठाया।

विराट कोहली ने मुझे संन्यास लेने से रोका

युवी ने कहा कि लगातार ड्राप होने के कारण मैं अंदर से एकदम टूट गया था, एक बार तो मुझे लगा कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लूं, लेकिन तब कप्तान विराट कोहली ने मुझे हिम्मत दी और मुझे संन्यास लेने से रोका। दूसरे शब्दों में अगर मैं कहूं तो मुझे कोहली ने ही दूसरा जीवनदान दिया है। शायद मुझे उनके भरोसे पर खरा उतरना था इसलिए मैंने आज विराट पारी खेली।

मुझे पता है कि मैंने कैसे टीम में जगह बनाई है

युवी ने कहा मैंने कितनी मेहनत से टीम में जगह बनाई है ये सिर्फ और सिर्फ मैं ही जानता हूं। मुझे लगने लगा था कि शायद मैं अब दोबारा मैच में खेल नहीं पाऊंगा क्योंकि लोगों ने भी मुझ में विश्वास खो दिया था। गौरतलब है कि पूरे तीन साल बाद वनडे टीम में वापसी करने वाले युवराज सिंह ने पिछले दिनों घरेलू क्रिकेट में जमकर बल्लेबाजी की थी, जिसके चलते चयनकर्ताओं को उन्हें टीम में चुनने के लिए मजबूर होना पड़ा।

2011 में हुआ था कैंसर

युवराज सिंह को 2011 वर्ल्ड कप के बाद कैंसर हो गया था, इसका खुलासा विश्वकप के बाद हुआ था, इस भयंकर बीमारी से लड़ने के दौरान उन्हें लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था, उनकी वापसी हुई लेकिन वो मैदान पर कुछ खास नहीं कर पा रहे थे जिसकी वजह से वो लगातार ड्राप होते जा रहे थे और जब टी20 विश्वकप के लिए वो सेलेक्ट नहीं हुए तो सबको लगने लगा कि शायद युवराज सिंंह का करियर खत्म लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

सितारों ने दिया संकेत

क्रिकेट की किताब में अभी उनकी कई पारियां लिखी जानी हैं, इस बात का संकेत उनके सितारों ने गुरूवार को कटक में दे दिया है।

पढ़ें: धोनी-युवराज की आतिशी पारी देख..किस रईस ने कहा-शेरों का जमाना होता है?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yuvraj Singh revealed post his match-winning knock on Thursday that he could have retired from the game had skipper Virat Kohli not shown faith in him.
Please Wait while comments are loading...