• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिर्फ 10 गेंदों में 50 रन ठोंक वेलोसिटी को फाइनल में पहुंचाया, डेब्यू मैच में ठोंका महिला IPL का सबसे तेज 50

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत में आईपीएल की तर्ज पर खेले जाने वाले महिला टी20 चैलेंज का तीसरा मैच पुणे के एमसीए मैदान पर वेलोसिटी और ट्रेलब्लेजर्स की टीम के बीच खेला जा रहा है, जहां पर ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर्स में 5 विकेट खोकर 190 रनों का स्कोर खड़ा किया। जेमिमा रोड्रिगेज (66) और एस मेघना (73) की शानदार अर्धशतकीय पारियों के दम पर ट्रेलब्लेजर्स की टीम ने महिला आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया जिसके बाद यही माना जा रहा था कि इस स्कोर को चेज कर पाना नामुमकिन है।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

हालांकि ट्रेलब्लेजर्स को फाइनल में पहुंचने के लिये इस मैच में 32 या उससे ज्यादा रन की दरकार थी। वेलोसिटी की टीम ने 191 रनों का पीछा करते हुए ताबड़तोड़ शुरुआत की और 16वें ओवर तक मैच को जीतने की दहलीज पर रहे। लेकिन इसके बाद वेलोसिटी की टीम के एक के बाद एक विकेट गंवाती नजर आई और 16 रनों से मैच हार गई।

और पढ़ें: ट्रेलब्लेजर्स ने खड़ा किया महिला आईपीएल का सबसे बड़ा स्कोर, जेमिमा-मेघना ने ठोंके अर्धशतक

शैफाली वर्मा ने दिलाई विस्फोटक शुरुआत

शैफाली वर्मा ने दिलाई विस्फोटक शुरुआत

वेलोसिटी की टीम को भले ही इस मैच में हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस मैच में उसने 159 रन की दहलीज को क्रॉस कर लिया था जिसके चलते वो फाइनल में पहुंच गई है और अब खिताब के लिये उसका सामना सुपरनोवाज की टीम के साथ शनिवार को होगा। वेलोसिटी के लिये शैफाली वर्मा (29) और यस्तिका भाटिया (19) ने पारी का आगाज करते हुए महज 4 ओवर में 36 रन जोड़ लिये लेकिन सलमा खातून ने भाटिया को बोल्ड कर टीम को पहली सफलता दिला दी। वेलोसिटी के लिये 15 गेंदों में 5 चौके लगाकर खेल रही शैफाली वर्मा को भी राजेश्वरी गायकवाड़ ने 5वें ओवर में एलबीडब्लयू कर वापस पवेलियन जरूर भेज दिया लेकिन टीम ने तेजी से रन बनाना जारी रखा।

पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर नवगिरे ने खोला खाता

पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर नवगिरे ने खोला खाता

पावरप्ले के आखिरी ओवर में अपना डेब्यू करने आई किरण नवगिरे ने अपने करियर की पहली ही गेंद पर छक्का लगाकर पारी का आगाज किया और इस ओवर में 18 रन जोड़कर पावरप्ले में 68 रन बना डाले। किरण नवगिरे ने इस ओवर में 5 गेंदों का सामना किया और 2 चौके और एक छक्के के दम पर 17 रन अपने खाते में जमा कर डाले। किरण ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और महज 25 गेंदों में 4 चौके और 4 छक्के के दम पर महिला आईपीएल का सबसे तेज अर्धशतक लगाने का कारनामा कर डाला। उन्होंने इस रिकॉर्ड को अपने नाम करने के लिये शैफाली वर्मा को पीछे छोड़ा जिन्होंने पिछले ही मैच में सुपरनोवाज के खिलाफ 30 गेंद में अर्धशतक पूरा किया था। उनसे पहले यह रिकॉर्ड जेमिमा रोड्रिगेज के नाम था जिन्होंने 2019 में 31 गेंदों में यह कारनामा किया था।

सिर्फ 10 गेंदों में ठोंके 50 रन

सिर्फ 10 गेंदों में ठोंके 50 रन

किरण नवगिरे ने लॉरा वॉल्वार्ट (17) के साथ तीसरे विकेट के लिये 55 रनों की साझेदारी की, इसके बाद वेलोसिटी की टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही लेकिन 17वें ओवर तक किरण नवगिरे ने अपनी टीम को चेज में बनाकर रखा। किरण ने अपनी पारी के दौरान कुल 34 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 5 छक्के के दम पर 69 रनों की पारी खेली जिसमे से 50 रन उन्होंने बाउंड्रीज के रूप में बटोरे। सोफी डंक्ली ने किरण नवगिरे का विकेट लेकर वेलोसिटी को चेज से बाहर जरूर कर दिया लेकिन फाइनल में पहुंचने के लिये टीम को 159 रन से पहले रोकने में नाकाम रही। वेलोसिटी की टीम ने निर्धारित 20 ओवर्स में 9 विकेट खोकर 174 रनों का स्कोर खड़ा किया और 16 रनों से मैच हार गई लेकिन हार के बावजूद वो फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही।

Comments
English summary
Velocity vs Trailblazers Kiran Navgire slams fastest fifty of Women T20 Challenge 4 sixes 4 fours in 25 balls
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X