• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के वो खिलाड़ी जो IPL में नहीं खेले एक भी मैच, बेंच पर बैठकर निकाला पूरा सीजन

Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 23। IPL 2022 का सीजन अब अपने अंतिम चरण में पहुंच गया है। सभी लीग मुकाबले खत्म हो गए हैं और अब 24 मई से प्लेऑफ के मैच खेले जाएंगे। आईपीएल के इस बार के सीजन से कई युवा खिलाड़ी उभरकर ऐसे सामने आए हैं कि उन्होंने सीधा टीम इंडिया में जगह बना ली है, लेकिन कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे गए जिन्होंने भारत को अंडर-19 का खिताब दिलाया और वो आईपीएल में अपना डेब्यू तक नहीं कर पाए।

Recommended Video

    IPL 2022: World Cup Winners ने गर्म की IPL में बेंच, नहीं मिला एक भी मौका | वनइंडिया हिंदी
    इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

    इन खिलाड़ियों को नहीं मिला मौका

    अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम के ऐसे 2-4 खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल में एक मैच खेलने के लिए भी तरस गए। इन खिलाड़ियों में यश धुल, विक्की ओस्तवाल, राजवर्धन हंगरगेकर, अनीश्वर गौतम और राज बावा का नाम शामिल है। राज बावा ने हालांकि पंजाब किंग्स की तरफ से दो मुकाबले जरूर खेले थे, लेकिन वो उन मुकाबलों में ज्यादा प्रभावी नहीं रहे, जिसकी वजह से उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। आइए सभी खिलाड़ियों के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

    यश धुल

    यश धुल

    अंडर 19 विश्व कप विजेटा टीम के कप्तान यश धुल को दिल्ली कैपिटल्स ने 50 लाख रुपए में खरीदा था, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। दिल्ली के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज यश धुल ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 4 पारियों में 223 रन बनाए थे। इसमें उनका 1 शतक और 2 अर्द्धशतक शामिल थे। यश ने सेमीफाइनल मैच में शतक लगाया था।

    राजवर्धन हंगरगेकर

    राजवर्धन हंगरगेकर

    अंडर 19 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले से अहम योगदान देने वाले राजवर्धन हंगरगेकर को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 1.5 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन उन्हें पूरे सीजन में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। राजवर्धन हंगरगेकर ने अंडर 19 वर्ल्ड कप के 11 मुकाबलों में 10 विकेट हासिल किए थे। बल्लेबाजी में भी उन्होंने आयरलैंड के खिलाफ 39 रन की पारी खेली थी।

    विक्की ओस्तवाल

    विक्की ओस्तवाल

    लेफ्ट आर्म स्पिनर विक्की ओस्तवाल अंडर 19 वर्ल्ड कप में भारत की तरफ से सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने 12 विकेट हासिल किए थे, लेकिन उन्हें फिर भी आईपीएल में एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिल पाया। दिल्ली कैपिटल्स ने विक्की को 20 लाख रुपए में खरीदा था।

    ये भी पढ़ें: पेस किंग और डेथ ओवर स्पेशलिस्ट को मिला भारतीय टीम से बुलावा, पर जिसके पास दोनों उसे किया नजरअंदाज

    Comments
    English summary
    Under 19 world cup winning team player not play single match in IPL 2022
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X