India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

तीन अनकैप्ड खिलाड़ी, जिन्हें CSK आईपीएल 2023 के लिए कर सकती है रिटेन

|
Google Oneindia News
ipl 2023

नई दिल्ली। चार बार के आईपीएल चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) का 2022 सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन रहा। फ्रैंचाइजी अपने 14 लीग मैचों में से चार जीत के साथ अंक तालिका में नौवें स्थान पर रही। गत चैंपियन आईपीएल इतिहास में केवल दूसरी बार प्लेऑफ में जगह बनाने में विफल रहा। 2022 की मेगा नीलामी के दौरान, फ्रैंचाइज़ी अपने अनुभवी खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही, लेकिन इसके बावजूद, कई चीजें उनके पक्ष में नहीं गईं, जैसा कि वे चाहते थे। 15वें सीजन की शुरुआत से पहले, एमएस धोनी ने रवींद्र जडेजा को बागडोर सौंपी, लेकिन यह कदम कारगर नहीं हुआ और टीम ने उनके प्रदर्शन में गंभीर गिरावट देखी।

उसके बाद टूर्नामेंट के बीच में धोनी को कप्तानी वापस दे दी गई लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि उस स्थिति में हर मैच जीतना लगभग नामुमकिन था। हालांकि कुछ युवा खिलाड़ियों ने अपने दमदार प्रदर्शन से अपना नाम बनाया है और आईपीएल 2023 में टीम से जुड़ने का दमदार दावा पेश किया है।

यह भी पढ़ें- शोएब अख्तर बोले- वो एक बड़ी फ्रेंचाइजी है, अगले सीजन में जोरदार वापसी करेगी

IPL 2022: CSK vs RR: हार के बाद क्या बोले Chennai के कप्तान MS Dhoni, जानिए | वनइंडिया हिंदी
1. मुकेश चौधरी

1. मुकेश चौधरी

मुकेश चौधरी यकीनन आईपीएल 2022 से सीएसके के लिए सबसे बड़े सकारात्मक खिलाड़ी साबित हुए। बाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज गेंद को दोनों तरफ स्विंग करने की अपनी क्षमता के लिए जाने जाते हैं। चौधरी ने अपने पहले आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन के साथ अपनी छाप छोड़ी है और नई गेंद से उनकी विकेट लेने की क्षमता ने उन्हें चेन्नई स्थित फ्रैंचाइजी के लिए एक असाधारण प्रदर्शन करने वाला बना दिया है।

25 वर्षीय चाैधरी विजय हजारे ट्रॉफी 2020-21 में महाराष्ट्र के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। CSK ने 2022 की मेगा नीलामी में 20 लाख के आधार मूल्य पर उन्हें खरीदा। कुल मिलाकर, चौधरी ने 13 मैचों में 26.50 की औसत से 16 विकेट लिए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ आया, जहां उन्होंने 46 रन देकर 4 विकेट लिए और टीम को सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज करने में मदद की। दीपक चाहर की गैरमौजूदगी में युवा गेंदबाज ने दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया। अगले साल चाहर की वापसी के साथ, यह जोड़ी किसी भी बल्लेबाजी क्रम के खिलाफ दोनों छोर से नई गेंद से खतरनाक साबित हो सकती है।

2. सिमरजीत सिंह

2. सिमरजीत सिंह

एक अनुभवहीन गेंदबाजी पक्ष होने के बावजूद सीएसके की तेज गेंदबाजी इकाई आईपीएल 2022 में टीम के लिए कुछ सकारात्मक में से एक के रूप में उभरी। सिमरजीत सिंह एक तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने सीमित अवसरों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। चौधरी की तरह सिमरजीत भी नई गेंद से अपनी स्विंग गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं। दिल्ली के रहने वाले 24 वर्षीय सिमरनजीत को सीएसके ने आईपीएल 2022 मेगा नीलामी में 20 लाख रुपए के आधार मूल्य में खरीदा था। सीमित अवसरों के साथ, सिमरजीत ने अपनी प्रतिभा दिखाने में कामयाबी हासिल की और अपनी क्लासिक स्विंग गेंदबाजी से कई क्रिकेट विशेषज्ञों और प्रशंसकों को प्रभावित किया। हर मैच के बाद तेज गेंदबाज और बेहतर दिखे।

सिमरजीत ने छह मैचों में 7.66 की इकॉनमी रेट से चार विकेट लिए। सीजन का उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आया, जहां उन्होंने 27 रन देकर 2 विकेट लिए। उन्होंने मुंबई के खिलाफ कम स्कोर वाले मैच में उसी फॉर्म को जारी रखा जहां उन्होंने चौधरी के साथ स्विंग गेंदबाजी कौशल दिखाया। सीएसके अगले आईपीएल सीजन के लिए फिर सीएसके में शामिल होने के दावेदार हैं।

3. मथीशा पथिराना

3. मथीशा पथिराना

मथीशा पथिराना एक श्रीलंकाई तेज गेंदबाज हैं, जिन्हें उनके गेंदबाजी एक्शन के कारण "जूनियर मलिंगा" कहा जाता है, जो श्रीलंका के दिग्गज लसिथ मलिंगा के समान है। 19 वर्षीय पथिराना 2022 अंडर -19 विश्व कप में अपने स्लिंग बॉलिंग एक्शन के कारण सुर्खियों में आए और अब उन्होंने विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग, आईपीएल में भी यही प्रदर्शित किया है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज को सीएसके ने न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की जगह लिया था। टीम में कई अन्य विकल्पों के कारण पथिराना सीधे प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह नहीं ले सके। हालांकि, उन्हें वानखेड़े स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल में डेब्यू करने का मौका मिला, जहां दाहिने हाथ के बाॅलर ने अपनी पहली ही गेंद पर शुभमन गिल का बेशकीमती विकेट लिया। इसके अलावा, अपने दूसरे ओवर में उन्होंने धीमी गेंद पर हार्दिक पांड्या का विकेट लिया।

श्रीलंकाई गेंदबाज ने सिर्फ दो मैचों में प्रदर्शन किया और उन्होंने उन मैचों में अपनी प्रतिभा दिखाई। वह आने वाले सालों में सीएसके के लिए प्रभावी हो सकते हैं। उनका करियर अभी शुरू हुआ है और अनुभव के साथ जैसे-जैसे आगे बढ़ेंगे वह सीखेंगे। स्लिंगी एक्श को चुनना हमेशा कठिन होता है और विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है। इसे ध्यान में रखते हुए, पथिराना को आईपीएल 2023 के लिए सीएसके की चीजों की योजना में देखा जा सकता है।

Comments
English summary
Three uncapped players, whom CSK can retain for IPL 2023
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X