• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्यूजीलैंड दौरे के लिए साउथ अफ्रीकी टीम का ऐलान, 7 साल बाद लाैटा ये खिलाड़ी

|
Google Oneindia News

सेंचुरियन। साउथ अफ्रीका ने अगले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम की घोषणा करते हुए साइमन हार्मर को 7 साल बाद वापस बुला लिया है। 2015 में प्रोटियाज टीम के लिए आखिरी बार खेलने के बाद हार्मर ने साउथ अफ्रीकी क्रिकेट छोड़ दिया था और 2017 में एसेक्स के साथ एक कोलपैक डील साइन की थी। हालांकि, नीति में बदलाव का मतलब है कि क्रिकेट साउथ अफ्रीका उन खिलाड़ियों का स्वागत कर रहा है जो कोलपैक सिस्टम के कारण बाहर हो गए थे।

Simon Harmer

इस बीच, ऑफ स्पिनर केशव महाराज को भी टीम में शामिल किया गया है। हामर्र ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 700 से अधिक विकेट ले चुके हैं। वह टेस्ट क्रिकेट से अच्छी तरह वाकिफ हैं। 2015 में टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू करने के बाद 32 वर्षीय के हार्मर ने अपने पहले 6 टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें 27 विकेट लिए।

हालांकि, इसके बाद उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया और एसेक्स के लिए खेलने का फैसला किया। फिर भी, घरेलू सर्किट में कुछ प्रभावशाली प्रदर्शन की बदौलत वह वापस आ गए हैं। उनके साथ, तेज गेंदबाज लूथो सिपमला को भी टीम में बुलाया गया है जो वेस्टइंडीज और भारत के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। इस बीच, डीन एल्गर की अगुवाई वाली टीम में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है, जिसने इस महीने की शुरुआत में भारत को 2-1 से हराया था।

यह भी पढ़ें- 'साउथ अफ्रीका में जो हुआ, उसकी उम्मीद नहीं थी', कोहली को लेकर बोले हरभजन

तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भारत के खिलाफ वनडे मैचों की सीरीज से आराम करने के बाद फिर टीम में जुड़े हैं। उनके साथी एनरिक नॉर्टजे को अभी फिटनेस हासिल करना बाकी है और इसलिए, वह एक बार फिर से टीम में जगह बनाने से चूक गए। सलामी बल्लेबाज एडेन मार्कराम ने भारत के खिलाफ निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपनी जगह बरकरार रखी है और वह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के भरोसे को सही ठहराना चाहेंगे।

इस बीच, चयनकर्ताओं के सीएसए संयोजक, विक्टर म्पित्सांग ने कहा, "हमारी टेस्ट टीम डीन एल्गर और उनके उपकप्तान टेम्बा बावुमा के मजबूत नेतृत्व में सफल रही है और हाल के दिनों में अच्छे परिणाम दिए हैं। हमें विश्वास है कि जब वे न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे तो वे उसी तरह आगे बढ़ते रहेंगे।" दो मैचों की टेस्ट सीरीज 17 फरवरी से शुरू हो रही है, जिसमें दोनों मैच क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में होंगे।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए साउथ अफ्रीका की टीम: डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बावुमा, सरेल इरवी, साइमन हार्मर, मार्को जेनसेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, वियान मुलडर, लुंगी एनगिडी, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, कैगिसो रबाडा, रयान रिकेल्टन, लुथो सिपामला, ग्लेंटन स्टुउरमैन, रासी वैन डेर डूसन, काइल वेरेने

Comments
English summary
test cricket South African team announced for New Zealand tour
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X