• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

‘कोहली की जगह पर मंडराया खतरा, No.3 के लिए टीम इंडिया को मिला नया बल्लेबाज!’

18 अगस्त से भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। वनडे सीरीज के लिए टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद अब ये बड़ा सवाल उठ गया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ ओपनिंग कौन करेगा।
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 अगस्त: 18 अगस्त से भारत और जिम्बाब्वे के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होने जा रहा है। वनडे सीरीज के लिए टीम में केएल राहुल की वापसी के बाद अब ये बड़ा सवाल उठ गया है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ ओपनिंग कौन करेगा। दरअसल, वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में शिखर धवन के साथ शुभमन गिल पारी की शुरुआत करते नजर आए थे और उनको मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड भी मिला था। लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ गिल को नंबर-3 पर देखा जा सकता है।

धोनी की एक सलाह से पलट गया था पासा.. हरभजन ने सुनाई 2011 WC सेमीफाइनल की अनसुनी कहानीधोनी की एक सलाह से पलट गया था पासा.. हरभजन ने सुनाई 2011 WC सेमीफाइनल की अनसुनी कहानी

नंबर-3 पर खेलेंगे शुभमन!

नंबर-3 पर खेलेंगे शुभमन!

केएल राहुल की वापसी के बाद ये तय है कि वो ही धवन के साथ ओपन करेंगे, ऐसे में शुभमन गिल को नंबर-3 पर देखा जा सकता है। पूर्व भारतीय चयनकर्ता देवांग गांधी का भी ऐसा ही मानना है। देवांग का ऐसा कहना है कि जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में गिल को तीसरे क्रम पर आजमाया जा सकता है और आने वाले समय में शायद 2023 के वनडे वर्ल्ड को ध्यान में रखते हुए भी उनको इस नए बल्लेबाजी क्रम के लिए तैयार भी किया जाए।

देवांग ने कही ये बात

देवांग ने कही ये बात

पूर्व भारतीय ओपनर ने पीटीआई से बात करते हुए कहा, ''मुझे लगता है कि शुभमन गिल को भारतीय टीम मैनेजमेंट द्वारा सही तरीके से तैयार किया जा रहा है। उन्होंने कैरेबियाई वनडे मैचों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, लेकिन मुझे लगता है कि इस विशेष सीरीज के लिए गिल को नंबर 3 पर आना पड़ सकता है, क्योंकि टीम अभी बनाई जा रही है।''

वेस्टइंडीज सीरीज में शुभमन ने दो साल बाद वनडे क्रिकेट में वापसी करते हुए 3 मैचों में सबसे ज्यादा 205 रन बनाए थे। पहले मैच में उनके बल्ले से 64, दूसरे में 43 और तीसरे में नाबाद 98 रन देखने को मिले थे।

2023 वर्ल्ड कप के लिए करें तैयार

2023 वर्ल्ड कप के लिए करें तैयार

उन्होंने आगे कहा, ''देखिए, नंबर 3 एक प्रोपर टॉप-ऑर्डर स्लॉट है। उन्हें पारी की दूसरी गेंद पर भी बल्लेबाजी के लिए आना पड़ सकता है और यह बल्लेबाजी की शुरुआत करने जैसा ही है। साथ ही, मेरा मानना है कि एक बार केएल राहुल के पास खेल का पर्याप्त समय हो जाने के बाद, वह फिर से मध्य क्रम में बल्लेबाजी करेंगे और गिल को 2023 के आयोजन के लिए तैयार किया जाएगा।''

बता दें कि 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भारतीय सरजमीं पर खेला जाएगा।

फिलहाल कोहली का है नंबर 3

फिलहाल कोहली का है नंबर 3

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में पूर्व कप्तान विराट कोहली नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि पिछले कुछ समय से उनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा है। लेकिन इस बात में कोई शक नहीं है कि वो इस क्रम पर टीम के लिए सबसे फिट बैठते हैं। विराट ने वनडे में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 199 पारियों में 60.52 की शानदार औसत से कुल 10228 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 36 शतक और 54 अर्धशतक भी देखने को मिले। हालांकि विराट जल्द अगर अपनी खोई हुई फॉर्म हासिल नहीं कर पाए, तो उनकी जगह पर वाकई में खतरा मंडरा सकता है।

Comments
English summary
Team India might be prepare Shubman Gill for no 3 in ODIs says Devang Gandhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X