IPL के मीडिया राइट्स की नीलामी पर BCCI को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई को भाजपा के नेता सुब्रमण्यम स्वामी की याचिका पर नोटिस जारी किया। आपको बता दें कि कोर्ट ने बीसीसीआई को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की ई-नीलामी के संबंध में दायर की गई याचिका को देखते हुए नोटिस जारी किया है।

IPL के मीडिया राइट्स की नीलामी पर BCCI को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस

आईपीएल मीडिया अधिकारों की नीलामी प्रक्रिया 28 अगस्त को शुरू होना है और ये अधिकार अगले पांच सालों तक के लिए होंगे। जस्टिस दीपक मिश्रा कि अध्यक्षता वाली बेंच ने बीसीसीआई से दो सप्ताह में प्रतिक्रिया मांगी है। गौरतलब है कि स्वामी ने अधिक पारदर्शिता के लिए आईपीएल के मीडिया अधिकारों की ऑनलाइन नीलामी की मांग करते हुए याचिका दायर की हुई थी।

याचिका दायर करते हुए स्वामी ने कहा था, 'मीडिया अधिकार ई-नीलामी से होना चाहिए। मौजूदा प्रक्रिया सही नहीं है और हम चाहते हैं कि ये ई-नीलामी से हो।'

भाजपा नेता ने कहा कि आईपीएल के मीडिया अधिकारों में 30,000 करोड़ की राशि शामिल है। इसलिए इस मुद्दे को एक अपारदर्शी तरीके से तय नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा- भाजपा नेता ने कहा, 'भारत में क्रिकेट खेल के साथ जुड़े मीडिया अधिकारों में 25,000 करोड़ से 30,000 करोड़ तक की राशि का वाणिज्यिक हित और बड़े पैमाने पर धन शामिल है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Supreme Court issues notice to BCCI after Subramanian Swamy's plea
Please Wait while comments are loading...