• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुनील गावस्कर ने बताई भारत की मौजूदा वनडे टीम में एक कमी, बार-बार क्यों मिलती है हार

|
Google Oneindia News

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला वनडे सीरीज में भी गंवा दिया है। यहां पर पार्ल में प्रोटियाज टीम भारत को 31 रनो से मात देने में तब कामयाब रही जब रासी वान डर दूसन एक अलग ही फॉर्म में दिखाई दिए। वे वनडे क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका के नए डिविलियर्स नजर आते हैं। रासी की पारी के बावजूद टीम इंडिया कुछ गलतियां करती हुई दिखाई दी क्योंकि विराट कोहली एक बार फिर से अर्धशतक को बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाए और स्पिनरों ने जितना खराब हो सकता है उतनी घटिया बॉलिंग की।

इस टीम में ऑलराउंडर की कमी खल रही है-

इस टीम में ऑलराउंडर की कमी खल रही है-

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस हार पर बात की है और फैंस से थोड़ा धैर्य बरतने की अपील की है। गावस्कर का मानना है कि भारतीय क्रिकेट टीम अपने बदलाव के दौर से गुजर रही है। हालांकि इसका मतलब यह नहीं कि सब कुछ सही चल रहा है क्योंकि गावस्कर ने भारत की वनडे टीम में संतुलन की कमी बताई है

T20 वर्ल्ड कप 2022: टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, इस बार भी पहला मैच पाकिस्तान सेT20 वर्ल्ड कप 2022: टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, इस बार भी पहला मैच पाकिस्तान से

गावस्कर का कहना है कि भारत ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप में कमतर प्रदर्शन इसलिए किया क्योंकि इसमें ऑलराउंडर नहीं है। वे कहते हैं कि अगर आप 1983 और 2011 वर्ल्ड कप को देखें तो वहां भारत के पास कई ऑलराउंडर थे। यहां तक की 1985 की वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने वाली टीम की भी यही स्थिति थी।

टीम के पास लचीलापन नहीं है

टीम के पास लचीलापन नहीं है

गावस्कर कहते हैं कि कई बल्लेबाज थे जो गेंदबाजी भी कर सकते थे और बॉलर ऐसे थे जो बैटिंग करने का दमखम रखते थे। नंबर 6,7 और 8 पर ऑलराउंडर की जरूरत होती है जो हर जीतने वाली टीमों के पास होते हैं। युवराज सिंह और सुरेश रैना जैसे खिलाड़ी बॉलिंग कर सकते थे। इस भारतीय टीम में पिछले तीन-चार साल में यही कमी है जिसके चलते कप्तान के पास बहुत ज्यादा विकल्प नहीं होते और टीम के पास लचीलापन नहीं है।

अब भी ऑलराउंडरों की फौज है लेकिन..

अब भी ऑलराउंडरों की फौज है लेकिन..

गावस्कर की यह बात तब आई है जब मौजूदा भारतीय टीम में भी कथित ऑलराउंडरों की फौज मौजूद है लेकिन समय पर कोई क्लिक नहीं करता। शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा सभी ऑलराउंडर हैं लेकिन फिटनेस और निरंतरता की कमी से जूझ रहे हैं। भारत के पास काफी कम ऐसे खिलाड़ी है जो निरंतर परफॉर्म करते हैं और दुर्भाग्य से उसमें ऑलराउंडरों का नाम नहीं आता।

फिलहाल भारत टेस्ट सीरीज हारने के बाद दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज हारने जा रहा है जिसको रोकने के लिए टीम इंडिया को अपने बचे हुए दोनों मुकाबले जीतने होंगे।

Comments
English summary
Sunil Gavaskar says lack of all rounders is big shortcomings Team India has in limited over format
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion