• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सुनील गावस्कर ने रोहित को टेस्ट कप्तान बनाने से किया मना, बताई ये वजह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट में इस समय नई चर्चा छिड़ी हुई है। चर्चा हो रही है कि आखिर भारत का अगला टेस्ट कप्तान काैन होगा। विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के समाप्त होने के एक दिन बाद ही कप्तानी से इस्तीफा दे दिया। इससे भारतीय क्रिकेट को बड़ा झटका लगा क्योंकि कोहली की कप्तानी में भारत शानदार प्रदर्शन कर रहा था। लेकिन अब भारत को नए टेस्ट कप्तान की तलाश है। पद के लिए रोहित शर्मा, केएल राहुल और ऋषभ पंत का नाम सामने आया है।

Sunil Gavaskar

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया था। ऐसे में उनको दावेदार माना जा रहा है क्योंकि वह सीमित ओवरों के कप्तान भी बनाए गए हैं। लेकिन भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि रोहित को टेस्ट टीम का कप्तान नहीं बनाया जाना चाहिए। उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है।

यह भी पढ़ें- वो सभी प्रारूपों में नंबर-1 खिलाड़ी है, तो समस्या क्या? अजहरुद्दीन ने चुना टेस्ट कप्तान

गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, ''रोहित के साथ फिटनेस को लेकर एक समस्या है। आप एक ऐसा खिलाड़ी चाहते हैं जो तीनों फाॅर्मे में फिट हो और हर मैच खेलता हो। आप देखिए कि श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को भी इसी तरह की हैमस्ट्रिंग की समस्या थी। जब आप तेज दौड़ने की कोशिश करते हैं तो फिर दर्द होता है। अगर रोहित के साथ भी ऐसा होता है तो फिर किसी और को कप्तान बनना पड़ेगा। बिना घोड़े से बेहतर है कोई गरीब घोड़ा। मुझे शक है कि लगातार चोटिल होने के कारण रोहित को टेस्ट कप्तान बनाया जाएगा या नहीं, इसपर चर्चा होगी। इसलिए मुझे लगता है कि जो खिलाड़ी तीनों फाॅर्मेट में खेलने के लिए उपलब्ध है वही टेस्ट कप्तान होना चाहिए।"

इसके अलावा गावस्करने को कोहली के अचानक कप्तानी छोड़ने के फैसले पर भी राय दी। गावस्कर ने कहा, ''उन्होंने यह फैसला इस डर से लिया कि उन्हें बाद में बर्खास्त किया जा सकता है। क्योंकि सभी को भारत से साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने की उम्मीद थी, लेकिन वे हार गए। ऐसे में कोहली के लिए ये फैसला लेना जरूरी था। बीसीसीआई उनपर एक्शन ले, उससे पहले उन्होंने खुद ही पीछे हटने का फैसला ले लिया।"

Comments
English summary
Sunil Gavaskar refuses to make Rohit sharma the Test captain
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X