• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बुमराह और अश्विन में क्या है समानता? सुनील गावस्कर ने दिया ये जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष गेंदबाजों में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और स्पिनर आर अश्विन शामिल हैं। वे दोनों अलग तरह से गेंदबाजी करते हैं और उनका अनुभव अलग है। लेकिन भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर का कहना है कि दोनों गेंदबाजों में काफी समानता है। आर अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में कपिल देव के 435 विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ा है। इस पर सुनील गावस्कर ने भी अपनी राय रखी है।

Sunil Gavaskar

भारतीय टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम है। उन्होंने अपने टेस्ट करियर में 132 मैचों में 619 विकेट लिए हैं। अब आर अश्विन दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सुनील गावस्कर ने कहा, ''अश्विन को अभी लंबा सफर तय करना है। मैं अभी भी उनके 160 विकेटों की बात कर रहा हूं। लेकिन वह ऐसा करने में सक्षम है। क्योंकि यह समय के साथ बेहतर होता जा रहा है। वह अपनी प्रशंसा पर आराम नहीं करता है।"

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : क्या युजवेंद्र चहल बने राजस्थान के कप्तान? आधिकारिक ट्वीट पर हुई घोषणा

इसके अलावा उन्होंने बुमराह और अश्विन की तुलना करते हुए कहा, ''बुमराह ने अश्विन के बाद टेस्ट डेब्यू किया था। लेकिन वह निश्चित रूप से अश्विन की तरह हैं। वह हमेशा अपने प्रदर्शन में कुछ न कुछ जोड़ने की सोचते रहते हैं, ठीक वैसे ही जैसे अश्विन कर रहे हैं। डेढ़ साल पहले एक समय था जब अश्विन लेग स्पिन फेंकने की कोशिश कर रहे थे। क्योंकि वह अपनी गेंदबाजी में विविधता लाना चाहते थे।"

गावस्कर ने कहा, "अश्विन प्रयोगों से नहीं डरते। वह कुछ अलग करते हैं और बल्लेबाजों के मन में संदेह पैदा करते हैं। वह और बुमराह इस मामले में एक जैसे हैं। वे दोनों आक्रामक गेंदबाजी करते हैं और दोनों विकेट लेना चाहते हैं। वे आसान विकेट से खुश नहीं हैं।" अश्विन ने मोहाली टेस्ट में 435 से ज्यादा विकेट लिए थे। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-0 से जीत ली है। भारत ने श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया है।

Comments
English summary
Sunil Gavaskar in jasprit Bumrah and ravichandran Ashwin
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X