• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'उसे समझ नहीं आ रहा था कि किस ओर जाएं', केएल राहुल पर बोले सुनील गावस्कर

|
Google Oneindia News
KL Rahul

नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि कप्तान केएल राहुल के पास उस समय कोई आइडिया नहीं आ रहा था जब टेम्बा बावुमा और रस्सी वान डेर डूसेन के बीच मैच बनाने वाली साझेदारी हो रही थी। भारत पहला वनडे मैच आसानी से 31 रनों से हार गया, जिसके ऊपर अब गावस्कर की प्रतिक्रिया सामने आई है। गावस्कर ने स्पोर्ट्स टुडे से बात करते हुए कहा कि कप्तान केएल राहुल के लिए अभी भी शुरुआती दिन हैं और उन्हें उम्मीद है कि दूसरे और तीसरे वनडे मैचों में वह चीजें बदल सकता है।

गावस्कर ने राहुल की उसी गलती पर सवाल उठाया जो अन्य दिग्गज भी निकाल रहे हैं। वो गलती है वेंकटेश अय्यर को बीच में ओवर ना देना। जब बाकी गेंदबाज तेंम्बा बवुमा और डुसेन पर लगाम नहीं कस पा रहे थे तो वेंकटेश को बीच में लाया जा सकता था, ताकिन डेब्यू कर रहे इस खिलाड़ी की ताकत का अंदाजा भी लगाया जा सके, लेकिन राहुल ने जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार दोनों से बीच में ओवर करवाए, हालांकि दोनों की बैकएंड पर अधिक ओवर फेंकने की जरूरत थी।

यह भी पढ़ें- लीजेंड लीग क्रिकेट 2022 : भारतीय फैंस को लगा झटका, नहीं खेल पाएगा ये विस्फोटक खिलाड़ी

उसे समझ नहीं आ रहा था कि कहां जाएं

उसे समझ नहीं आ रहा था कि कहां जाएं

गावस्कर ने कहा, ''साउथ अफ्रीका ने बल्लेबाजी करते हुए बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 296 रन लगा दिए और शिखर धवन, विराट कोहली और शार्दुल ठाकुर के अर्द्धशतक के बावजूद भारत को 265 पर रोक दिया। ठीक है, जब साझेदारी होती है, तो कभी-कभी कप्तान विचारों से बाहर हो जाता है। मुझे लगता है कि वही हुआ है। बल्लेबाजी करने के लिए तो पिच बहुत अच्छी थी। गेंद बल्ले पर काफी अच्छी तरह से आ रही थी। आप बीचो-बीच से खेल सकते थे। लेकिन जब तेंम्बा और डुसेन टिक गए थे तो उस साझेदारी के दौरान ऐसा लग रहा था कि केएल राहुल पास विचार खत्म हो गए हैं। उसे समझ नहीं आ रहा था कि कहां जाएं। जब आपके पास बुमराह और भुवनेश्वर में डेथ ओवरों के दो सबसे अनुभवी गेंदबाज हों, तो आपको उन्हें आखिरी 5-6 ओवरों तक अपने पास रखना होता है। ऐसा करके आप विरोधियों को अंत में बड़े स्कोर की ओर जाने से रोक सकते हैं।''

हो सकता है चीजें बदल जाएं

हो सकता है चीजें बदल जाएं

उन्होंने आगे कहा, "लेकिन, ये अभी राहुल की कप्तानी के शुरुआती दिन हैं और हो सकता है कि आने वाले समय में चीजें बदल जाएं। हम भारतीय क्रिकेट के लिए उम्मीद करते हैं कि अगले कुछ दिनों में चीजें बदल जाएं।" राहुल रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत का नेतृत्व कर रहे हैं, जो हैमस्ट्रिंग की चोट के बाद साउथ अफ्रीका की यात्रा नहीं कर पाए थे। कर्नाटक के बल्लेबाज ने शिखर धवन के साथ भारत के लिए बल्लेबाजी की शुरुआत की, लेकिन सीरीज के पहले मैच में जाने में असफल रहे।

गावस्कर ने शिखर धवन की तारीफ की

गावस्कर ने शिखर धवन की तारीफ की

यह पूछे जाने पर कि क्या राहुल को बल्लेबाजी इकाई को मजबूत करने के लिए मध्यक्रम में खेलने पर विचार करना चाहिए, गावस्कर ने कहा कि रोहित की अनुपस्थिति में कार्यवाहक कप्तान को ओपनिंग करने की जरूरत है। " इसके अलावा गावस्कर ने शिखर धवन की भी प्रशंसा की, जिन्होंने 79 रनों की पारी खेली। गावस्कर ने कहा, "जहां तक ​​शिखर धवन का सवाल है, वह वनडे फाॅर्मेट में रन बना रहा है। हां, टी20आई में इतना नहीं कर पा रहा। इसलिए जब तक ये आदमी रन बना रहा है, बाकी चीजों को एक तरफ रखा जाना चाहिए। उसकी उम्र के बारे में आपको बात नहीं करनी चाहिए। मुझे समझ नहीं आता कि इस बारे में कोई बात क्यों की जानी चाहिए।" गाैर हो कि भारत का सामना अब 3 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में 21 जनवरी शुक्रवार को पार्ल में होगा।

Comments
English summary
Sunil Gavaskar gave his opinion on the captaincy of KL Rahul
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X