• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

श्रीलंकाई स्पिनर दिलरुवान परेरा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। अनुभवी श्रीलंकाई स्पिनर दिलरुवान परेरा ने बुधवार (26 जनवरी) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। 39 वर्षीय दिलरुवान ने ईमेल के माध्यम से श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एशले डी सिल्वा को अपने फैसले के बारे में बताया। परेरा श्रीलंका की टेस्ट टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी थे और सबसे लंबे प्रारूप में उनका रिकाॅर्ड भी काफी प्रभावशाली है।

Dilruwan Perera

ऑफ स्पिनर ने सपाट पिचों पर भी गेंद को स्पिन करने की अपनी क्षमता से सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों को परेशान किया है। परेरा 50 और 100 टेस्ट विकेट पूरे करने वाले सबसे तेज श्रीलंकाई खिलाड़ी भी हैं, जिन्होंने 11 मैंचों में 50 और 25 मैचों में 100 विकेट लिए थे। इसके अलावा निचले क्रम में बल्लेबाजी करते हुए भी कई महत्वपूर्ण पारियां खेली थीं। वह एक ही टेस्ट में 10 विकेट लेने और अर्धशतक बनाने वाले पहले श्रीलंकाई खिलाड़ी हैं।

यह भी पढ़ें- 'साउथ अफ्रीका में जो हुआ, उसकी उम्मीद नहीं थी', कोहली को लेकर बोले हरभजन

परेरा ने कहा है कि वह कुछ और समय तक घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे। अपने रिटायरमेंट नोट में दिलरुवान ने लिखा, "मैं कुछ समय के लिए घरेलू क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा, लेकिन अभी के लिए मुझे लगता है कि मेरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सफर पर ब्रेक डालने का सही समय है।" दिलरुवान ने कहा, "मुझे खेल में सर्वश्रेष्ठ में से कुछ के साथ खेलने का सौभाग्य और सम्मान मिला है, मैं यादों और खुशी से भरा हुआ हूं।" इस बीच, घरेलू क्रिकेट में भी स्पिनर का कमाल रहा है। अब तक, उन्होंने 200 से अधिक प्रथम श्रेणी मैचों में 800 से अधिक टेस्ट विकेट लिए हैं।

जहां तक ​​अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके प्रदर्शन की बात करें तो परेरा टेस्ट में श्रीलंका के पांचवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे। उन्होंने 43 टेस्ट में 161 विकेट लिए। उन्होंने टेस्ट में किसी एक पारी में आठ बार पांच विकेट लेने काम किया किया। साथ ही दो बार किसी एक मैच में 10 विकेट लेने का काम किया। के साथ-साथ 10 विकेट लिए। उन्होंने बल्ले से भी अच्छा काम किया, सात अर्धशतकों की मदद से उन्होंने 1303 रन बनाए। उनका उच्चतम स्कोर 95 रन रहा, जो 2014 में पाकिस्तान के खिलाफ आया था। इसके अलावा परेरा ने खेले 13 वनडे मैचों में 13 विकेट, जबकि 3 टी20आई में तीन विकेट लिए हैं।

Comments
English summary
Sri Lankan spinner Dilruwan Perera retires from international cricket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X