India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

हाई स्कोरिंग मैच में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, 19 साल बाद टूटा जयसूर्या का रिकॉर्ड

|
Google Oneindia News
Sri Lanka

कोलंबो: श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरा वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया है। श्रीलंका का सामने 292 रन का विशाल टारगेट था, जिसे टीम ने 9 गेंद पहले केवल 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। टीम की जीत में पथुम निसांका ने रिकॉर्ड 137 रन की शतकीय पारी खेली। इस पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला। शानदार जीत के साथ ही श्रीलंका ने 5 मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 की अहम बढ़त बना ली है। बता दें कि करीब 19 साल के बाद श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 2 वनडे मैच जीते हैं।

ये भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे शमी, पूर्व भारतीय पेसर ने दिया बड़ा बयानये भी पढ़ें- T20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा नहीं होंगे शमी, पूर्व भारतीय पेसर ने दिया बड़ा बयान

19 साल बाद टूटा जयसूर्या का रिकॉर्ड

19 साल बाद टूटा जयसूर्या का रिकॉर्ड

श्रीलंका को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका ओपनर पथुम निसांका निभाई। उन्होंने 147 गेंदों पर 137 रन बनाए। पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और दो छक्के भी जड़े। निसांका के वनडे करियर का ये पहला शतक रहा। इस शतकीय पारी के साथ ही उन्होंने पूर्व श्रीलंकाई कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सनथ जयसूर्या का लगभग 19 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। दरअसल, पथुम निसांका कंगारू टीम के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले श्रीलंकाई खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड जयसूर्या के नाम पर दर्ज था। उन्होंने 2003 सिडनी वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 122 रन की पारी खेली थी। दूसरे नंबर भी जयसूर्या का ही नाम आता था। 2006 में सनथ ने सिडनी के ही मैदान पर 114 रन बनाए थे।

टीम को भी मिली रिकॉर्ड जीत

टीम को भी मिली रिकॉर्ड जीत

श्रीलंका ने कोलंबो के आर प्रेमदासा क्रिकेट स्टेडियम में वनडे का सबसे बड़ा टारगेट भी हासिल किया। निसांका (137) के अलावा कुसल मेंडिस ने भी लाजवाब बल्लेबाजी करते हुए 85 गेंदों पर 87 रन बनाए। निसांका और मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 170 रन भी जोड़े। हालांकि, कुसल मेंडिस अपना शतक नहीं बना सके और रिटायर्ड हर्ट हो गए। धनंजय डी सिल्वा ने 17 गेंदों में 25 औप विकेटकीपर निरोशष डीकवेला ने भी 25 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से झाय रिचर्डसन के खाते में दो विकेट आए। जबकि जोश हजलवुड और ग्लेन मैक्सवेल को 1-1 विकेट मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 291 रन

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 291 रन

मैच में कंगारू टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर 291 का स्कोर बनाया था। ट्रेविस हेड ने नंबर-6 पर बल्लेबाजी करते हुए 65 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए। कप्तान एरोन फिंच के बल्ले से भी 62 रन देखने को मिले। विकेटकीपर एलेक्स कैरी अर्धशतक बनाने से चूक गए और 49 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। श्रीलंका के लिए जेफरी वेंडरसे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किए। सीरीज का चौथा मुकाबला मंगलवार, 21 जून को इसी मैदान पर खेला जाएगा। अगर श्रीलंका ये मैच जीतकर सीरीज जीतने में सफल रही, तो 2010-11 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज पर कब्जा जमाएगी।

Comments
English summary
sri lanka record run chase vs australia Pathum Nissanka scored hundred
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X