• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'अगर मिलते नियमित मौके तो जिता देता RCB को IPL ट्रॉफी', साउथ अफ्रीकी दिग्गज ने किया बड़ा दावा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन में दुनिया भर के कई स्टार खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है और इसमें कई भारतीय युवा प्लेयर्स का नाम भी शामिल है। जहां पर भारतीयों ने अपने प्रदर्शन से आईपीएल 2022 में दुनिया भर के दिग्गजों का ध्यान अपनी ओर खींचा है, तो वहीं पर जोस बटलर और वनिंदु हसरंगा जैसे विदेशी खिलाड़ियों ने भी अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीतने का कारनामा किया है, जहां पर जोस बटलर ने इस सीजन की 12 पारियों में 3 शतक के साथ सबसे ज्यादा 625 रन बनाने का कारनामा किया है तो वहीं पर श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा ने 12 मैचों में 23 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में युजवेंद्र चहल की बराबरी की है।

IPL 2022

पिछले एक साल में वनिंदु हसरंगा ने जिस तरह से प्रदर्शन किया है उसके दम पर वो दुनिया भर के टी20 क्रिकेट के सबसे अच्छे गेंदबाजों में गिने जाने लगे हैं। साल 2021 में हसरंगा कि साउथ अफ्रीका के दिग्गज स्पिनर तबरेज शम्सी के साथ काफी तुलना की जा रही थी, हालांकि 2022 की मेगा नीलामी के दौरान जहां शम्सी को कोई खरीदार नहीं मिला तो वहीं पर हसरंगा को आरसीबी की टीम ने खरीद अपने खेमे से जोड़ा।

और पढ़ें: हैदराबाद को हरा कोलकाता ने जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, राम भरोसे हुई क्वालिफिकेशन की रेस

अब तक 3 सीजन खेल चुके हैं तबरेज शम्सी

अब तक 3 सीजन खेल चुके हैं तबरेज शम्सी

तबरेज शम्सी ने साल 2016 से 2018 के बीच आरसीबी की टीम के लिये आईपीएल में खेला था और 2021 में राजस्थान रॉयल्स की टीम में एंड्रयू टॉस के रिप्लेसमेंट के तौर पर खेले थे। हालांकि रॉयल्स के लिये उन्हें सिर्फ एक ही मैच में खेलने का मौका मिला। आईपीएल के 15वें सीजन के दौरान इस दिग्गज स्पिनर ने टूर्नामेंट के दौरान खुद को मिले कम मौकों पर बात की है और कहा है कि अगर उन्हें नियमित रूप से खेलने का मौका मिला होता तो किसी न किसी टीम को खिताब जिता चुके होते।

अगर मौका मिलता तो जिता चुका है खिताब

अगर मौका मिलता तो जिता चुका है खिताब

साउथ अफ्रीका क्रिकेट मैग से बात करते हुए शम्सी ने कहा,'नहीं यह मुझे बिल्कुल भी परेशान नहीं करता क्योंकि यह वो चीज है जो आपके कंट्रोल में नहीं है। हालांकि मुझे अपनी काबिलियत पर विश्वास है और मुझे यकीन है कि अगर मुझे आईपीएल में नियमित रूप से मौका दिया जाता तो मैं टीम की मदद कर उसे खिताब जरूर जिता देता। पिछले दो आईपीएल में जब मुझे खेलने का मौका मिला तो मुझे नियमित रूप से खेलने के मौके नहीं दिये गये।'

टैलेंट दिखाने के लिये मिलना चाहिये पूरा मौका

टैलेंट दिखाने के लिये मिलना चाहिये पूरा मौका

तबरेज शम्सी ने आगे बात करते हुए कहा कि अगर किसी खिलाड़ी को मौका नहीं मिलेगा तो वो अपनी खूबियां कैसे दिखा पायेगा। यहां पर शम्सी आरसीबी के साथ खेले गये अपने सीजन की बात कर रहे थे। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका की टीम के लिये पिछले कुछ समय में तबरेज शम्सी सबसे शानदार गेंदबाज बनकर उभरे है। शम्सी ने साउथ अफ्रीकी टीम के लिये 47 अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेलकर 57 विकेट अपने नाम किये हैं।

जब मौका मिला तो दिखा दी काबिलियत

जब मौका मिला तो दिखा दी काबिलियत

उन्होंने कहा,'एक खिलाड़ी के रूप में आपको अपनी काबिलियत दिखाने का भरपूर मौका मिलना चाहिये। यहां मेरे करियर को देखकर साफ नजर आता है। जब इमरान ताहिर साउथ अफ्रीकी टीम में थे तो मुझे नियमित रूप से खेलने का मौका नहीं मिलता था, लेकिन जब से वो बाहर जा चुके हैं मुझे नियमित रूप से खेलने का मौका मिला है और मुझे अपनी काबिलियत दिखाने का मौका मिला और मैं दुनिया का नंबर 1 गेंदबाज बन गया।'

Comments
English summary
South African Spinner Tabraiz Shamsi claims If RCB had given him regular chances could helped him to win IPL trophy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X