ओवल के ऐतिहासिक टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका ने बनाया ये शर्मनाक रिकॉर्ड

Written By: Amit
Subscribe to Oneindia Hindi

ओवल। क्रिकेट के मैदान में रिकॉर्ड बनना और टूटना कोई नई बात नहीं है लेकिन सोमवार को एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो क्रिकेट के इतिहास में लंबे समय तक याद किया जाएगा। सोमवार को ओवल ग्राउंड में जब दक्षिण अफ्रीकी टीम इंग्लिश गेंदबाजों के सामने घुटने टेक रही थी, उस दौरान टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक रिकॉर्ड बन रहा था।

ओवल के ऐतिहासिक टेस्ट में अफ्रीका ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

दरअसल इंग्लैंड के गेंदबाजों ने तीसरे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी को सस्ते में बिखेर दिया और उस वक्त दक्षिण अफ्रीका के चार खिलाड़ी जीरो रन पर आउट हुए। जी हां, टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब एक पारी में चार खिलाड़ी गोल्डन डक पर चलते बने।

आपको बता दें कि तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस, वरनोन फिलेंडर, कागिसो राबाडा और मॉर्न मोर्कल 0 रन बनाकर चलते बनें। जिसमें राबाडा और मोर्कल मोईन अली का शिकार बनें। ओवल ग्राउंड में इंग्लैंड ने शानदार जीत हासिल कर सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है। तीसरे टेस्ट के चौथे दिन लंच ब्रेक के बाद 492 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 252 रनों पर ढ़ेर हो गई।

इस मैच में इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली ने अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक लगाई। दरअसल, मोईन अली की यह हैट्रिक इसलिए भी खास है क्योंकि इंग्लैंड के 'द ओवल' में यह ऐतिहासिक 100वां टेस्ट था।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
South Africa team makes shameful record in historic Oval ground
Please Wait while comments are loading...