• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रोहित, कोहली से बेहतर कप्तान हैं, धोनी जैसे हैं? गांगुली ने दूर की क्रिकेट की एक बड़ी गलतफहमी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 अगस्त: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा को एक शांत और हर स्थिति के लिए तैयार कप्तान बताया है। दादा का कहना है कि हिटमैन को टीम के कप्तान के रूप में पर्याप्त समय दिया जाना चाहिए ताकि वे रिजल्ट दे सकें।

सौरव गांगुली ने विभिन्न भारतीय कप्तानों की तुलना करने से परहेज किया और जोर देकर कहा कि प्रत्येक कप्तान का अपना तरीका होता है।

गांगुली रोहित से प्रभावित

गांगुली रोहित से प्रभावित

दक्षिण अफ्रीका में श्रृंखला हार के बाद विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से हटने के बाद रोहित शर्मा को इस साल की शुरुआत में भारत का पूर्णकालिक कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, 2022 में भारत का नेतृत्व 7 कप्तानों ने किया है क्योंकि टीम प्रबंधन ने टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वर्कलोड मैनेजमेंट पर फोकस किया है।

गांगुली रोहित से प्रभावित थे, जिन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए रिकॉर्ड पांच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीते हैं, और कहा कि उन्हें महान एमएस धोनी और कोहली की के साथ तुलना करने से पहले लंबा मौका दिया जाना चाहिए।

पर अभी धोनी और कोहली से तुलना का समय नहीं आया

पर अभी धोनी और कोहली से तुलना का समय नहीं आया

गांगुली ने कोलकाता में एक कार्यक्रम में कहा, "रोहित शर्मा निश्चित रूप से थोड़े शांत स्वभाव के हैं जो चीजों को बहुत ही शांत और सतर्क तरीके से लेते हैं।"

गांगुली ने एमएस धोनी और विराट कोहली की प्रशंसा करते हुए कहा कि रोहित की कप्तानी का फैसला करने से पहले पर्याप्त समय देना महत्वपूर्ण है।

गांगुली ने कहा, "भारत ने पिछले कुछ वर्षों में कुछ महान कप्तानों को देखा है। एमएस धोनी न केवल भारत के लिए बल्कि उनकी फ्रेंचाइजी (चेन्नई सुपर किंग्स) के लिए काबिले तारीफ काम किया।

 मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता

मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता

उन्होंने कहा, इसके बाद विराट कोहली आए, जिनका रिकॉर्ड भी शानदार है। वह एक अलग तरह के कप्तान थे, उन्होंने चीजों को अलग तरह से किया।

उन्होंने कहा, 'हर व्यक्ति अलग होता है लेकिन मायने रखता है कि अंत में आपके पास कितनी जीत और हार हैं। मैं कप्तानों की तुलना नहीं करता, हर किसी का नेतृत्व करने का अपना तरीका होता है।

"हम किसी को जिम्मेदारी देते हैं, फिर हम चाहते हैं कि वह हमारे हिसाब से चीजें करें, और मुझे लगता है कि यह सही नहीं है। जब आप किसी को कप्तानी देते हैं, तो उसे परिणाम देने के लिए थोड़ा समय दें, और फिर देखें कि क्या होता है।"

रोहित शर्मा एशिया कप के लिए तैयार

रोहित शर्मा एशिया कप के लिए तैयार

रोहित शर्मा 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप में भारत की अगुवाई करेंगे, क्योंकि भारत पिछले साल 28 अगस्त को दुबई में अपने शुरुआती मैच में टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान से अपनी हार का बदला लेने के लिए तैयार है।

इसके बाद अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी रोहित पहली बार भारत की कप्तानी करेंगे। पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में विश्व कप के बाद T20I में कप्तान के रूप में पदभार संभालने के बाद से कप्तान एक भी श्रृंखला नहीं हारे हैं।

T20I: कोहली, रोहित की लिस्ट में शामिल हुआ आयरलैंड का ये बल्लेबाज, टीम ने जीती सीरीजT20I: कोहली, रोहित की लिस्ट में शामिल हुआ आयरलैंड का ये बल्लेबाज, टीम ने जीती सीरीज

Comments
English summary
Sourav Ganguly talks about whether Rohit Sharma is better than Virat Kohli, and comparable with MS Dhoni
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X