India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

वे जो कहेंगे, क्रिकेट में वही होगा, अफरीदी ने कहा- पूरी दुनिया में हो गया भारत का दबदबा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 जून: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने दावा किया है कि विश्व क्रिकेट पर भारत का बड़ा प्रभाव है और इसके पीछे कारण यह है कि भारत में इस खेल के लिए सबसे बड़ा बाजार है।

    Shahid Afridi ने Indian Cricket पर दिया बड़ा बयान, कही ये बात | वनइंडिया हिन्दी | *Cricket

    अफरीदी हाल ही में संपन्न हुए आईपीएल और उसके ढाई महीने के विंडो के बारे में बात कर रहे थे। इसका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ पाकिस्तान एफटीपी कार्यक्रम पर भी प्रभाव पड़ता है। कई खिलाड़ी अपने देश की जगह पर आईपीएल में खेलते हैं। ऐसे खिलाड़ी फ्री एजेंट होते हैं जिनको अपने बोर्ड से किसी भी लीग में खेलने की छूट मिली होती है।

    भारत इस समय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा बाजार है

    भारत इस समय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा बाजार है

    पाकिस्तान के पूर्व स्टार ने कहा कि लीग को इतने लंबे समय तक भारत का दबदबा है। उन्होंने कहा कि बाजार और अर्थव्यवस्था को इससे फायदा होता है। अफरीदी ने आगे कहा कि भारत इस समय क्रिकेट के लिए सबसे बड़ा बाजार है और वो जो कहेगा वही होगा।

    अफरीदी ने कहा, "यह सब बाजार और अर्थव्यवस्था के लिए है। सबसे बड़ा [क्रिकेट] बाजार भारत है। वे जो भी कहेंगे वह होगा।"

    प्रतिभा ना करो बर्बाद, खेलते हुए सालों हो गए, कैफ लेकर आए इस बल्लेबाज के लिए रोल नयाप्रतिभा ना करो बर्बाद, खेलते हुए सालों हो गए, कैफ लेकर आए इस बल्लेबाज के लिए रोल नया

    IPL सबसे अमीर स्पोर्ट्स लीग में शामिल

    IPL सबसे अमीर स्पोर्ट्स लीग में शामिल

    पिछले हफ्ते, यह घोषणा की गई थी कि अगले पांच वर्षों के लिए आईपीएल के प्रसारण अधिकार $ 6.2 बिलियन के करीब बेचे गए थे। इसने आईपीएल को विश्व खेलों में सबसे अमीर लीगों में से एक बना दिया।

    डिजनी स्टार ने उपमहाद्वीप में टीवी अधिकारों को रु 23,575 करोड़ जबकि वायकॉम 18 ने उसी क्षेत्र के लिए डिजिटल अधिकार और तीन वैश्विक क्षेत्रों (ऑस्ट्रेलिया + न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और यूके) में प्रसारण अधिकार हासिल करने के लिए 23,758 करोड़ रुपये दिए थे।

    आईपीएल का नया सौदा

    आईपीएल का नया सौदा

    नए चक्र के लिए हुआ कुल सौदा पिछले सौदे (2018-22) की तुलना में 2.96 गुना अधिक है, जो उस समय 16,347.5 करोड़ में गया था। पुराने चक्र में प्रति सीजन 60 खेल शामिल थे।

    नए चक्र के लिए आईपीएल ने प्रत्येक सीजन के लिए अलग-अलग मैचों की सूची बनाई है। 2023 और 24 सीजन में 74 गेम होंगे, जबकि 2025 और 26 सीजन में प्रत्येक में 84 गेम होंगे। सौदे के अंतिम वर्ष, 2027 में, अधिकतम 94 मैच होंगे।

    सॉलिड तकनीक, शानदार शॉट, SA सीरीज में हो गया फ्लॉप, भागता घोड़ा अब फंस गया 'ट्रैफिक जाम' मेंसॉलिड तकनीक, शानदार शॉट, SA सीरीज में हो गया फ्लॉप, भागता घोड़ा अब फंस गया 'ट्रैफिक जाम' में

    Comments
    English summary
    Shahid Afridi admits dominance of India in world cricket
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X