सरफराज खान को मिला भारत पर जीत का तोहफा, बने टेस्ट कैप्टन

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इस्लामाबाद। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को हराकर अपना पहला खिताब जीतने वाले पाकिस्तान टीम के कप्तान सरफराज अहमद को पाकिस्तान टेस्ट टीम का भी कप्तान बना दिया गया है। सरफराज अहमद को मंगलवार को (4 जुलाई) आधिकारिक तौर पाकिस्तान की टेस्ट टीम का कप्तान बना दिया गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान इस बात की घोषणा करते हुए कहा कि सरफराज ने टेस्ट कप्तान बनने की बात को स्वीकार कर लिया है। जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जा रहा है।

सरफराज खान को मिला भारत पर जीत का तोहफा, बने टेस्ट कैप्टन

गौरतलब है कि मिस्बाह उल हक के क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद से पाकिस्तान टेस्ट टीम के कप्तान का पद खाली था। हालांकि ये कयास पहले से ही लगाए जा रहे थे सरफराज को ही टेस्ट टीम का कप्तान बनाया जाएगा और अब इस बात की आधिकारिक घोषणा हो गई है।

पाकिस्तानी क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि सरफराज अहमद के जरिए पाकिस्तान क्रिकेट का नया अध्याय लिखा गया है। चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के अपने पहले मुकाबले में भारत के हाथों हारने के बाद पाकिस्तान ने बड़ा उलटफेर करते हुए खिताब जीता। आपको बता दें कि 2006 में सरफराज अहमद की ही कप्तानी में पाकिस्तान ने बारत को हराते हुए अंडर-19 विश्वकप जीता था। सरफराज पाकिस्तान के 32वें टेस्ट कप्तान होंगे। पाकिस्तान सितंबर अक्टूबर में टेस्ट मैच खेलेगा। सितंबर अक्टूबर में पाकिस्तान यूएई में श्रीलंका की मेजबानी करेगा। आपको बता दें कि सरफराज अहमद पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम के कप्तान हैं।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sarfraz Ahmed on Tuesday July 4 was officially named the captain of Pakistan's Test side
Please Wait while comments are loading...