• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

संजय मांजरेकर ने इसे बताया एक सच्चा टीम मैन और कप्तान, छोड़ी ओपनिंग करना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने पंजाब किंग्स के कप्तान मयंक अग्रवाल की जमकर प्रशंसा की है। मांजरेकर ने कहा कि मयंक एक 'सच्चे टीम मैन' हैं। मयंक पहले ओपनिंग करते थे, लेकिन इस सीजन उन्होंने अपने फायदे के लिए ना सोचते हुए ओपनिंग करने का फैसला नहीं लिा। हालांकि मयंक अग्रवाल आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए बताैर ओपनर बेहद सफल रहे हैं। मयंक ने आईपीएल 2020 और आईपीएल 2021 में 130 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 400 से अधिक रन बनाए। मयंक पहले केएल राहुल के साथ मिलकर पंजाब के लिए ओपनिंग करते थ, लेकिन राहुल इस बार लखनऊ सुपर जायंट्स में शामिल हो गए और आईपीएल 2022 की शुरुआत में मयंक को पीबीकेएस के कप्तान के रूप में पदोन्नत किया गया था।

manjrekar

मयंक ने शुरूआती मैचों में शिखर धवन के साथ ओपनिंग की, लेकिन जैसे ही जॉनी बेयरस्टो टीम के साथ जुड़े तो मयंक ने अपना स्थान छोड़ विदेशी बल्लेबाज को धवन के साथ ओपनिंग के लिए उतारा। इस कदम ने पंजाब के पक्ष में काम किया है, क्योंकि बेयरस्टो अपने पिछले 2 मैचों में 2 अर्द्धशतक लगा चुके हैं। शुक्रवार को, बेयरस्टो ने ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ केवल 29 गेंदों में 66 रनों की पारी खेली, जिससे पंजाब ने 9 विकेट पर 209 रन बना दिए। वहीं मयंक ने नंबर 5 पर बल्लेबाजी की और अंतिम ओवरों में 14 रन बनाए।

यह भी पढ़ें- VIDEO : रजत पाटीदार ने जड़ा 102 मीटर छक्का, बुजुर्ग प्रशंसक के सिर पर जा लगी गेंद

मांजरेकर ने कगा, "क्या आप एक सच्चे टीम मैन/कप्तान को देखना चाहते हैं? मयंक अग्रवाल से आगे कोई नहीं है। उन्होंने ओपनिंग नहीं करने का फैसला किया। वह बेयरस्टो को फलने-फूलने का सबसे अच्छा मौका देने में बेहद सफल रहे हैं। बेयरस्टो ने अच्छा भी किया। हम यह भी कहते हैं कि मयंक ने खुद का स्थान छोड़ अच्छा किया।" पंजाब ने आरसीबी को हराकर प्लेऑफ की दौड़ में उम्मीदें रखीं। वहीं पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले ने शुक्रवार को स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए इसको लेकर कहा कि मयंक के लिए खुद का स्थान छोड़ना आसान नहीं था, लेकिन यह कप्तान और टीम प्रबंधन का सामूहिक निर्णय था।

मयंक ने कहा, "हमने महसूस किया कि हमें लेवी, जितेश और ऋषि के साथ-साथ बीच में एक अनुभवी व्यक्ति की जरूरत है। इसलिए जॉनी क्रम में ऊपर चला गया और उसने शानदार काम किया। पावरप्ले में उसका इरादा अद्भुत है। पहले ओवरों में आरसीबी से मैच दूर हो गया था।" पंजाब जो 12 ही मैचों में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है, अगला मुकाबला सोमवार, 15 मई को नवी मुंबई में दिल्ली कैपिटल्स से होगा।

Comments
English summary
Sanjay Manjrekar said Mayank Agarwal is a true team man and leader
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X