संदीप पाटिल का विवादित बयान, कहा- कोच चुनने के लायक नहीं हैं सचिन,सौरव और लक्ष्मण

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। रवि शास्त्री को भारतीय टीम का मुख्य कोच बनाए जाने के बाद कई विवाद सामने आ रहे हैं। कई क्रिकेट दिग्गज इस मुद्दे पर बयानबाजी कर रहे हैं। इसी क्रम में टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच रह चुके संदीप पाटिल ने कोच की चयन प्रक्रिया पर सवालिया निशान खड़ा किया है।

संदीप पाटिल का विवादित बयान, कहा- कोच चुनने के लायक नहीं हैं सचिन,सौरव और लक्ष्मण

दरअसल पाटिल ने सीएसी के तीनों सदस्यों पर सवाल खड़े किए हैं। पाटिल ने कहा कि सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली को क्रिकेच कोच चुनने का अधिकार नहीं दिया जाना चाहिए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक संदीप पाटिल ने क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पर निशाना साधते हुए कहा है कि तेंदुलकर, गांगुली और लक्ष्मण ने भले ही क्रिकेट में नाम कमाया हो और अपने हुनर का जौहर दिखाया हो लेकिन इन तीनों में से किसी ने कोच के तौर पर कभी काम नहीं किया।

पाटिल ने कहा कि सचिन, सौरव और लक्ष्मण लीजेंड खिलाड़ी हैं उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है लेकिन उनमें से कोई कभी कोच नहीं रहा है। उन्होंने सवाल खड़ा करते हुए कहा कि क्या कोई कोच अंपायर को सेलेक्ट कर सकता है या कोई अंपायर किसी कोच का चुनाव कर सकता है?

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय कोच अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली से विवाद के बाद पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि 11 जुलाई रात बीसीसीआई द्वारा टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में पूर्व कप्तान रवि शास्त्री को चुन लिया गया है।

हालांकि पाटिल ने ये भी कहा कि शास्त्री को कोच की जगह टीम डायरेक्टर बनाया जाना चाहिए था। पाटिल ने कहा कि वह शास्त्री के साथ खेल चुके हैं और उन्हें नहीं लगता कि कोच का पद उन्हें सूट करता है।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Sandeep Patil hits out at coach selection process
Please Wait while comments are loading...