India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

कोरोना से रिकवर होते ही प्रैक्टिस पर लौटे Rohit Sharma, नेट्स पर अश्विन और उमेश के खिलाफ दिखाया दम

|
Google Oneindia News

एजबेस्टन, 4 जुलाई: टीम इंडिया और भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी अच्छी खबर सामने आ रही है। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कोरोना से पूरी तरह से रिकवर हो गए हैं और उन्होंने नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास भी शुरू कर दिया है। रविवार को हिटमैन नेट्स पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आए। रोहित शर्मा ने भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे एजबेस्टन मैदान से केवल 500 मीटर की दूरी पर एजबेस्टन के नेट्स में काफी समय तक बल्लेबाजी का अभ्यास किया। भारतीय कप्तान का वापस नेट्स में लौटना टीम मैनेजमेंट और फैंस के लिए वाकई में किसी खुशखबरी से कम नहीं है।

ये भी पढ़ें-रोहित शर्मा से आगे निकला 15 साल का खिलाड़ी... 27 चौके और 19 छक्के लगाकर खेली 268 रन की पारीये भी पढ़ें-रोहित शर्मा से आगे निकला 15 साल का खिलाड़ी... 27 चौके और 19 छक्के लगाकर खेली 268 रन की पारी

26 जून को हुआ था कोरोना

26 जून को हुआ था कोरोना

रोहित शर्मा 26 जून को भारत और लीसेस्टशायर के बीच खेले जा रहे 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच के चौथे दिन कोविड पॉजिटिव पाए गए थे। रोहित के कोरोना संक्रमित होने के बाद क्रिकेट के गलियारों में मानों खलबली सी मच गई थी। उनके एजबेस्टन टेस्ट में खेलने पर भी सस्पेंस खड़ा हो गया था, तभी बीसीसीआई ने मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को उनके कवर के तौर पर टीम में शामिल किया।

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में रिशेड्यूल पांचवां टेस्ट 1 जुलाई से खेला जाना था, लेकिन मैच के ठीक दो दिन पहले रोहित की दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी पॉजिटिव सामने आई। जिसके बाद उनको इस अहम मुकाबले से बाहर बैठना पड़ा और उनकी गैरमौजूदगी में तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को कप्तानी का जिम्मा सौंपा गया।

अश्विन और उमेश का किया सामने

अश्विन और उमेश का किया सामने

नेट्स पर रोहित शर्मा ने भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर आर अश्विन (R Ashwin) और तेज गेंदबाज उमेश यादव (Umesh Yadav) के खिलाफ बल्लेबाजी के अभ्यास किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल भी हो रहा है। हिटमैन ने भले ही ये एजबेस्टन टेस्ट मिस कर दिया हो, लेकिन लिमिटेड ओवर सीरीज के लिए वह पूरी तरह से अपनी तैयारियों में जुट गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 7 से 17 जुलाई के बीच 3 मैचों की टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी, जहां रोहित अपना कमबैक करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड दमदार

लिमिटेड ओवर क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ हिटमैन का रिकॉर्ड बहुत ही शानदार रहा है। T20I में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 11 मैचों में 39.63 की औसत और 143.44 के तूफानी स्ट्राइक रेट के साथ कुल 317 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और दो अर्धशतक देखने को मिले। वहीं, वनडे क्रिकेट के भारतीय कप्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ 16 मैचों में 45 से ज्यादा की औसत के साथ कुल 544 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में इंग्लिश टीम के खिलाफ शर्मा जी ने दो शतक और दो अर्धशतक जमाए।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का शेड्यूल

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I: 7 जुलाई, साउथैम्प्टन

दूसरा T20I: 9 जुलाई, एजबेस्टन

तीसरा T20I: 10 जुलाई, नॉटिंघम

पहला वनडे: 12 जुलाई, द ओवल

दूसरा वनडे: 14 जुलाई, लॉर्ड्स

तीसरा वनडे: 12 जुलाई, मैनचेस्टर

Comments
English summary
Rohit Sharma returns for batting practice in the nets in Edgbaston
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X