• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'हम लोकल टीम से हारे, कप्तान कहीं नहीं दिखा', परेशान फैंस ने पूछा- आखिर रोहित शर्मा कहां हैं?

Google Oneindia News

Team India lost against Western Australia: टीम इंडिया T20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए इस समय आस्ट्रेलिया में है जहां पर उन्होंने अपना दूसरा वार्म अप मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला और उनको 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। एक इंटरनेशनल टीम के लिए लोकल टीम के हाथों मिली हार बड़ी मानी जाएगी। इससे पहले भारत ने अपने पहले 1 मुकाबले को 13 रनों से जीतने में कामयाबी हासिल की थी लेकिन तब भी सूर्यकुमार यादव को छोड़कर बाकी बल्लेबाज चल नहीं पाए थे और इस बार केएल राहुल ही 74 रन बनाने में कामयाब रहे।

टॉप 11 खिलाड़ियों की घोषणा की तो रोहित थे

टॉप 11 खिलाड़ियों की घोषणा की तो रोहित थे

बीसीसीआई ने जब इस टीम के लिए अपनी अपने टॉप 11 खिलाड़ियों की घोषणा की तो वहां रोहित शर्मा का नाम टॉप पर दिखाई दे रहा था जबकि इस मैच में केएल राहुल कप्तान के तौर पर उतर रहे थे। लेकिन हद तब हो गई जब रोहित शर्मा ने विराट कोहली के साथ बैटिंग ही नहीं की। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों ने बैटिंग नहीं की। विराट कोहली को तो पहले से ही टॉप के 11 में जगह नहीं दी थी लेकिन प्रैक्टिस मैच में पूरी स्क्वायड की बैटिंग भी आ सकती है।

Recommended Video

    T20 World Cup: Practice Match में Team India की हार में बल्लेबाज Flop | वनइंडिया हिंदी *Cricket
     रोहित शर्मा ने आखिरकार बल्लेबाजी क्यों नहीं की

    रोहित शर्मा ने आखिरकार बल्लेबाजी क्यों नहीं की

    ज्यादा हैरानी इस बात से है कि रोहित शर्मा ने आखिरकार बल्लेबाजी क्यों नहीं की। वेस्टर्न आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 1 विकेट पर 168 रन बनाए थे और भारतीय टीम एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को चेज करते हुए 20 ओवर में 133 रन ही बना सकी। जाहिर है यह बल्लेबाजों द्वारा दिखाया गया एक औसत शो था। भारतीय बल्लेबाजी एक तरफ ढह रही थी तो दूसरी तरफ रोहित शर्मा दिखाई नहीं दे रहे थे जिसने फैंस को परेशान किया। हैरानी इस बात की भी है कि विराट कोहली को पहले मैच में भी आराम दिया गया था और अब भी आराम दिया गया। जबकि सभी जानते हैं कि वे अपनी फॉर्म में वापसी कर ही रहे हैं।

    कोहली ने भी बैटिंग नहीं बल्कि फील्डिंग की

    कोहली ने भी बैटिंग नहीं बल्कि फील्डिंग की

    कोहली को सूर्यकुमार यादव और युजवेंद्र चहल के साथ टीम में जगह नहीं मिली थी। मजेदार बात यह है कि विराट कोहली भले ही प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे लेकिन फील्डिंग करते हुए दिखाई दिए। जब भी कोहली कवर पर फील्डिंग करते, पॉइंट या गली में फील्डिंग करते या फिर बाउंड्री के पास भी दिखते तो उनको देखने के लिए लोग उत्साहित थे। कोहली के लिए तालियां बजी। एक तरफ तो फैंस अपने चहेते विराट कोहली को पर्थ में देखकर काफी खुश थे तो वहीं रोहित शर्मा की अनुपस्थिति उनको अच्छी नहीं लगी।

    रोहित शर्मा कहां है???

    रोहित शर्मा कहां है???

    यहां पर आप कुछ रिएक्शन देख सकते हैं। सबसे पहला सवाल तो यही है कि रोहित शर्मा कहां है??? रोहित शर्मा को क्या हुआ है? एक यूजर ने तो यह भी कहा है कहीं रोहित को चोट तो नहीं लग गई। प्रतिक्रियाएं इस तरीके से हैं- रोहित ने बल्लेबाजी नहीं की ना ही फील्डिंग की लेकिन उनका नाम प्लेइंग इलेवन में था कितनी अजीब बात है। एक ने कहा- यह भारतीय टीम रोहित शर्मा के बिना एक प्रैक्टिस मैच भी नहीं जीत सकती है और कुछ बेवकूफ भारतीय कहते हैं कि रोहित शर्मा को रिटायर हो जाना चाहिए। एक और रिएक्शन- वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय क्रिकेट टीम को बुरी तरह से कुचल दिया है।

    यूजर्स के रिएक्शन

    यूजर्स के रिएक्शन

    तो कुछ का कहना है कि ये एक गैर आधिकारिक प्रैक्टिस मैच ही है तो इसलिए इतना शोर करने की जरूरत नहीं है। रोहित शर्मा आ जाएंगे।

    हालांकि रोहित को प्लेइंग इलेवन में दिखाकर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतारना एक बेतुकी बात तो है और इसके लिए एक यूजर ने कहा भी है कि भारतीय टीम ने यह मैच इसलिए हारा है क्योंकि रोहित शर्मा ने बैटिंग नहीं की थी। वह प्लेइंग इलेवन में थे पर फिर भी बल्लेबाजी करने नहीं आए। अगर वे बल्लेबाजी करना चाहते ही नहीं थे तो 11 में क्यों थे?

    केएल राहुल ने इस मुकाबले में 55 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली

    केएल राहुल ने इस मुकाबले में 55 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली

    रोहित शर्मा के जोड़ीदार केएल राहुल ने इस मुकाबले में 55 गेंदों पर 74 रनों की पारी खेली जो काफी अच्छी थी। उन्होंने शुरू की 39 गेंद पर 39 रन बनाए लेकिन लेकिन बाद के 35 रन केवल 16 गेंद पर आए। वे 19वें ओवर में आउट हो गए और भारत जीत से काफी दूर रह गया। रोहित की अनुपस्थिति में ओपनिंग में पंत 9 रन बनाकर ही आउट हुए। हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक भी फ्लॉप रहे। रविचंद्रन अश्विन ने 2 विकेट हासिल किए। अब भारतीय क्रिकेट टीम को दो वार्म मैच खेलने हैं जो 17 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और 19 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होंगे और उसके बाद टीम अपने असली अभियान के लिए 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेलने के लिए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड जाएगी।

    प्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से हराया, केएल राहुल ने खेली 74 रनों की पारीप्रैक्टिस मैच में टीम इंडिया को वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया ने 36 रनों से हराया, केएल राहुल ने खेली 74 रनों की पारी

    Comments
    English summary
    T20 World Cup 2022: Rohit Sharma Absence From India vs Western Australia Warm Up Match raise questions. Here are some twitter reactions from fans
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X