• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हारकर भी रिंकू सिंह ने जीता फैंस का दिल, सोशल मीडिया पर आए ऐसे रिएक्शन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर दो रन की रोमांचक जीत के साथ आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में जगह ली है। उच्च स्कोरिंग मुकाबले ने प्रशंसकों को अंतिम समय तक मैच पर नजरें गड़ाए रखने के लिए मजबूर किया क्योंकि मैच अंतिम गेंद तक गया। यह वास्तव में नाइट राइडर्स के लिए एक दिल तोड़ने वाली हार थी क्योंकि उन्होंने बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया था। खास रिंकू सिंह ने अंतिम समय केकेआर को जीत के करीब पहुंचाया, लेकिन जब 2 गेंदों में 3 रन चाहिए थे तो वह कैच आउट हो गए। रिंकू भले मैच नहीं खत्म कर सके, लेकिन उन्होंने फैंस का दिल जीत लिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर गजब प्रतिक्रिया मिलने लगी।

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : केएल राहुल छा गए, कोई भी भारतीय बल्लेबाज नहीं कर पाया ऐसा काम

IPL 2022: कौन हैं LSG के खिलाफ ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले KKR के Rinku Singh, जानिए | वनइंडिया हिंदी
पहले डी काॅक ने लगाया शतक

पहले डी काॅक ने लगाया शतक

इससे पहले मैच में, सिक्का एलएसजी के पक्ष में उतरा और केएल राहुल ने मुंबई में डॉ डी वाई पाटिल स्पोर्ट्स अकादमी में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिच धीमी थी, इसलिए जल्दी रन बनाना आसान नहीं था। हालांकि एक बार क्विंटन डी कॉक और केएल राहुल क्रीज पर आ गए तो उन्हें कोई नहीं रोक पाया। दोनों ने पूरे स्टेडियम में कुछ जबरदस्त शॉट खेले। दोनों ने केकेआर के गेंदबाजी आक्रमण का पूरी तरह से मजाक उड़ाया। टिम साउदी से लेकर सुनील नरेन तक, केकेआर के हर गेंदबाज को रन पड़े नतीजतन, डी कॉक अपने दूसरे आईपीएल शतक को हासिल कर सके और सिर्फ 70 गेंदों पर नाबाद 140 रन बनाए। दूसरी ओर, राहुल ने नाबाद 68 रन की शानदार पारी खेली। सुपर जायंट्स ने अपने निर्धारित 20 ओवरों में बिना विकेट खोए 210 रन बनाए। यह आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी रही।

केकेआर को नहीं मिली अच्छी शुरूआत

इतने बड़े लक्ष्य के कारण केकेआर को एक अच्छी शुरुआत की जरूरत थी जो उन्हें नहीं मिली। मोहसिन खान ने नई गेंद से शानदार स्पेल दिया क्योंकि केकेआर के दोनों सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर और अभिजीत तोमर सस्ते में आउट हो गए। हालांकि, दो बार के चैंपियन बिना लड़े हार मानने को तैयार नहीं। नीतीश राणा और कप्तान श्रेयस ने बीच में तेज रन बनाए। दोनों ने निडर क्रिकेट खेला और तीसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े।

कहानी में रिंकू ने लाया ट्विस्ट

राणा ने 42 रन बनाए। फिर श्रेयस को सैम बिलिंग्स का साथ मिला और दोनों ने अच्छा काम जारी रखा। जैसे ही श्रेयस ने सीजन का अपना तीसरा अर्धशतक पूरा किया, एलएसजी खेमे में तनाव पैदा हो गया। हालांकि, सुपर जायंट्स ने दोनों सेट बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट करके फिर से पकड़ मजबूत कर ली। जबकि इस समय एलएसजी के लिए चीजें आसान नहीं थी, क्योंकि कहानी में अभी भी एक ट्विस्ट बाकी था। रिंकू सिंह और सुनील नरेन ने छक्के मारना जारी रखा। विशेष रूप से रिंकू विस्फोटक खेल दिखा रहे थे, साथ ही केकेआर को शानदार जीत के कगार पर खड़ा कर दिया था।

फिर कैच ने पलटा मैच

हालांकि, एविन लुईस के एक सनसनीखेज कैच ने रिंकू को पवेलियन भेज दिया। रिंकू ने 15 गेंदों में 40 रन बनाए। आखिरी गेंद पर केकेआर को जीत के लिए 3 रन चाहिए थ, लेकिन मार्कस स्टोइनिस ने उमेश यादव को बोल्ड कर दिया। इस तरह केकेआर रोमांचक मैच में 2 रन से हार गया। साथ ही केकेआर सीजन का अपना आखिरी लीग मैच जीतने में नाकाम रहा, वे आधिकारिक तौर पर प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो गए। लेकिन इस बीच रिंक ने पारी से सबका दिल जीता, जिसकी प्रशंसा चारों ओर से हो रही है।

Comments
English summary
Rinku Singh won the hearts of fans even after losing match, such reactions came on social media
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X