• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

'बहुत डर गया था मैं', सीने में तेज दर्द के 24 घंटे बाद रिकी पोंटिंग ने शेयर किया अपना अनुभव

रिकी पोंटिंग ने सीने में दर्द के शिकायत के 24 घंटे बाद अपना अनुभव शेयर किया है। वे काम पर लौट आए हैं और उन्होंने बताया है कि ये एक तेज दर्द था जिसने उनको डरा दिया था।
Google Oneindia News
Ricky Ponting shares his experience of sharp pain in chest

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को कमेंट्री करने के दौरान अचानक सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद हॉस्पिटल ले जाना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान रिकी पोंटिंग कमेंट्री पैनल का हिस्सा हैं। तब मैच ब्रॉडकास्टर ने जानकारी दी थी कि रिकी पोंटिंग हेल्थ प्रॉब्लम के चलते हॉस्पिटल गए हैं और वह फिलहाल आगे कमेंट्री नहीं करेंगे। लेकिन अब आस्ट्रेलिया का यह पूर्व कप्तान इस टेस्ट मैच में कमेंट्री करने के लिए वापस आ गया है।

कमेंट्री में वापस लौटे रिकी पोंटिंग

कमेंट्री में वापस लौटे रिकी पोंटिंग

रिकी पोंटिंग ने 24 घंटे बाद वापस अपना काम पकड़ लिया है और लेकिन उन्होंने बताया है कि उनके लिए यह छाती का तेज दर्द काफी डरावना अनुभव था। पोंटिग में दो बार के वर्ल्ड चैम्पियन और कंगारुओं के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक भी हैं। इस दौरान उन्होंने अपने पुराने साथी और दोस्त जस्टिन लैंगर को धन्यवाद दिया जिसने उनकी देखभाल की। पोंटिंग ने चैनल 7 से बात करते हुए कहा, मैंने शायद कल काफी लोगों को डरा दिया और यह मेरे लिए भी काफी डरावना अनुभव था। मैं कमेंट बॉक्स में बैठा हुआ था और मेरे सीने में एक दो बार छोटे समय के लिए लेकिन काफी तेज दर्द हुए। मैंने इससे छुटकारा पाने के लिए स्ट्रैचिंग करनी शुरू की और मैं ऑन एयर था तो इसलिए इस पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहता था।

शेयर किया अपना अनुभव

शेयर किया अपना अनुभव

पोंटिंग ने कहा कि उनको एक दो बार ऐसा हुआ और वह फिर उन्होंने जस्टिन लैंगर से बात की जो उनके साथ कमेंट्री कर रहे। फिर बाकी अधिकारियों को भी उनकी समस्या पता चली और उसके बाद तुरंत पोंटिंग को हॉस्पिटल ले गए। पंटर कहते हैं कि मैं 10 से 15 मिनट के बाद में हॉस्पिटल में था और उस समय जो भी बेस्ट ट्रीटमेंट संभव था वह मुझे मिल रहा था। मैं आज की सुबह अच्छा महसूस कर रहा हूं।

पॉन्टिंग ने कहा कि मैं बताना चाहूंगा कि जस्टिन लैंगर ने मेरी काफी देखभाल की है। हमारी उम्र के लोग अपनी सेहत के बारे में बात करते हुए थोड़ा झिझकते हैं लेकिन कल जो हुआ वह हमारे लिए एक सीखने की बात है। खासकर तब, जब पिछले 12 से 18 महीनों में हमने देखा है कि हमारे करीबी लोगों के साथ क्या हुआ है। मेरे दोस्त ने मेरी देखभाल की और मुझे यहां पर वापस ले आए और मैं आज की सुबह बिल्कुल अच्छा महसूस कर रहा हूं।

पिछले डेढ़ साल में ऑस्ट्रेलिया को लगे हैं बड़े झटके

पिछले डेढ़ साल में ऑस्ट्रेलिया को लगे हैं बड़े झटके

बता दें ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 1 से डेढ़ साल में अपने कुछ दिग्गज क्रिकेटरों को खोया है जिसमें सबसे चौंकाने वाली मृत्यु महान शेन वार्न की हुई थी जो संदिग्ध परिस्थितियों में हार्ट प्रॉब्लम के चलते दुनिया से चल बसे थे। रिकी पोंटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को 77 टेस्ट मैचों में लीड किया है और 2004 -10 के बीच में खेले गए मैचों के दौरान 48 में उन्होंने जीत दिलाई। उनको महानतम बल्लेबाज और कप्तान की लिस्ट में शामिल किया जाता है। वे आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं।

रिकी पोंटिंग को कमेंट्री के दौरान हॉर्ट प्रॉब्लम के चलते हॉस्पिटल में ले जाया गयारिकी पोंटिंग को कमेंट्री के दौरान हॉर्ट प्रॉब्लम के चलते हॉस्पिटल में ले जाया गया

Comments
English summary
Ricky Ponting shares his experience of sharp pain in chest during AUS vs WI test commentary
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X