• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गुजरात को हराकर RCB ने जिंदा रखी प्लेऑफ की उम्मीदें, IPL 2022 में खत्म हुआ पंजाब-हैदराबाद का सफर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन के 67वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का सामना गुजरात टाइटंस से हुआ, जहां पर प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखने के लिये रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हर हाल में जीत की दरकार थी। इस करो या मरो के मुकाबले में आरसीबी की टीम के लिये उसके सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज विराट कोहली ने रनों की बरसात कर अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी टीम की उम्मीद को जिंदा रखा है। आरसीबी की टीम ने लीग स्टेज के अपने 14 मैच पूरे कर लिये हैं और 16 अंक के साथ चौथे पायदान पर पहुंच गई है।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

हालांकि इसके बावजूद उसका अभी प्लेऑफ में पहुंचना पक्का नहीं है क्योंकि दिल्ली कैपिटल्स की टीम भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेले जाने वाले आखिरी मैच में जीत हासिल कर 16 अंक हासिल कर सकती है और क्योंकि उसका नेट रन आरसीबी से बेहतर है तो वो प्लेऑफ के लिये क्वालिफाई कर जायेगी जबकि बैंगलोर की टीम बाहर हो जायेगी। वहीं पर राजस्थान रॉयल्स की टीम के पास भी 16 अंक हैं और उसे आखिरी लीग मैच में सीएसके का सामना करना है, जिसके सामने जीत हासिल करते ही वह प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बन जायेगी।

और पढ़ें: Video: पैड तोड़ा, बैंट फेंका और हेलमेट भी दीवार पर दे मारा, ड्रेसिंग रूम में आया मैथ्यू वेड के गुस्से का तूफान

आरसीबी ने की सीजन की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

आरसीबी ने की सीजन की दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी

करो या मरो के इस मैच में गुजरात टाइटंस की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैच में सिर्फ 168 रनों का स्कोर खड़ा किया था, जिसमें कप्तान हार्दिक पांड्या (62), डेविड मिलर (34) और ऋद्धिमान साहा (31) की अहम पारियों का योगदान रहा। जवाब में आरसीबी की टीम ने इस सीजन की दूसरी सबसे बेहतरीन शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 115 रनों की साझेदारी कर डाली और गुजरात को मैच से बाहर कर दिया। आरसीबी की टीम ने इससे पहले पंजाब किंग्स के खिलाफ पहले विकेट के लिये 118 रनों की साझेदारी की थी।

7 हजारी बनें विराट कोहली, 33 गेंदों में ठोंका अर्धशतक

7 हजारी बनें विराट कोहली, 33 गेंदों में ठोंका अर्धशतक

आरसीबी की टीम के लिये विराट कोहली इस सीजन पहली बार लय में बल्लेबाजी करते नजर आये और महज 33 गेंदों में अर्धशतक ठोंक डाला। विराट कोहली के बल्ले से निकला यह इस सीजन का दूसरा ही अर्धशतक है और हैरानी की बात यह है कि सीजन का पहला अर्धशतक भी इस टीम के खिलाफ ही आया था। विराट कोहली ने अपनी इस पारी के दौरान ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और खुलकर खेलते नजर आये। विराट कोहली ने अपनी इस पारी के चलते आईपीएल में 7 हजार रन बनाने का कारनामा भी किया और यह रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पहले बल्लेबाज भी बन गये। कोहली के फैन्स के लिये उनकी यह पारी काफी समय से पेंडिंग चल रही थी और जब टीम को सबसे ज्यादा उनसे दरकार थी तब उन्होंने यह पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया।

मैक्सवेल पर किस्मत मेहरबान, मिला बड़ा जीवनदान

मैक्सवेल पर किस्मत मेहरबान, मिला बड़ा जीवनदान

वहीं दूसरे छोर पर खड़े कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने भी 38 गेंदों का सामना किया और 5 चौकों की मदद से 44 रनों का योगदान दिया। जब ऐसा लगा कि यह साझेदारी आसानी से मैच को दूर ले जायेगी, तभी राशिद खान ने फाफ डुप्लेसिस को हार्दिक पांड्या के हाथों कैच कराकर साझेदारी को तोड़ दिया। वहीं अगली ही गेंद पर राशिद खान ने ग्लेन मैक्सवेल को भी बोल्ड मारा लेकिन गेंद विकेट को छूकर पीछे निकल गई और बेल्स नहीं गिरी, जिसके चलते मैक्सवेल को बड़ा जीवनदान मिला।

राशिद खान के खिलाफ कोहली ने पहली बार जड़ा छक्का

राशिद खान के खिलाफ कोहली ने पहली बार जड़ा छक्का

वहीं विराट कोहली ने सीजन की सबसे अच्छी पारी खेलते हुए 54 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 73 रनों की पारी खेली। कोहली ने अपने आईपीएल करियर में राशिद खान की गेंदबाजी पर पहली बार छक्का जड़ने का कारनामा किया और अपनी पारी के दोनों छक्के उन्हीं की गेंदबाजी पर लगाये। हालांकि राशिद खान ने उन्हें अपनी फिरकी में फंसाकर स्टंपिंग कराया और वापस पवेलियन भेज दिया।

मैक्सवेल ने आतिशी पारी खेल टीम को जिताया

मैक्सवेल ने आतिशी पारी खेल टीम को जिताया

आरसीबी के लिये ग्लेन मैक्सवेल ने भी आतिशी पारी खेली और सिर्फ 18 गेंदों का सामना कर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 40 बना दिये और अपनी टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। आरसीबी की टीम के नेट रन रेट पर ज्यादा फर्क नहीं पड़ा है लेकिन वो चाहेगी कि दिल्ली कैपिटल्स अपना आखिरी मैच हार जाये।

Comments
English summary
RCB vs GT Virat Kohli record fifty ends playoff hopes for Sunriser hyderabad Punjab kings beats Gujarat titans by 10 wickets
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X