India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जो हो गया, सो हो गया... IPL कंट्रोवर्सी पर पहली बार बोले रवींद्र जडेजा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जुलाई: IPL का 15वां सीजन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रहा। टीम 14 में से केवल 4 मैच जीत सकी और प्वॉइंट्स टेबल में 9वें पायदान पर रही। टूर्नामेंट के शुरू होने से ठीक दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने चेन्नई की कप्तानी छोड़ रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को सौंप दी थी, लेकिन कप्तानी का दबाव जडेजा पर साफ देखने को मिला और उन्होंने आधा सीजन होने के बाद अचानक से कप्तानी के पद से इस्तीफा दे दिया। खराब कप्तानी को लेकर सर जडेजा को काफी ट्रोल भी किया गया।

ये भी पढ़ें- अगले सीजन से इन 3 महत्वपूर्ण बातों पर जरूर ध्यान देगी चेन्नई सुपर किंग्स, क्या टीम को मिलेगा नया धोनी?ये भी पढ़ें- अगले सीजन से इन 3 महत्वपूर्ण बातों पर जरूर ध्यान देगी चेन्नई सुपर किंग्स, क्या टीम को मिलेगा नया धोनी?

प्रदर्शन भी दिखा असर

प्रदर्शन भी दिखा असर

CSK के लिए बतौर कप्तान रवींद्र जडेजा ने 8 मैच खेले और टीम को 6 में हार का सामना करना पड़ा और केवल दो मैच जीते। इस दौरान जडेजा का खुद का प्रदर्शन भी बतौर ऑलराउंडर बहुत निराशाजनक रहा। 10 मैचों में स्टार ऑलराउंडर 19.33 की औसत से कुल 116 रन बनाए और सिर्फ 5 ही विकेट ले सके। इसके बाद चोटिल होने के चलते उनको टूर्नामेंट से भी बाहर होना पड़ा था। सर जडेजा के बाद धोनी ने फिर से चेन्नई की कप्तानी का जिम्मा संभाला।

सामने आया जडेजा का बयान

सामने आया जडेजा का बयान

इंग्लैंड के खिलाफ एजबेस्टन में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन जडेजा ने शानदार 104 रन की पारी खेली। ये उनके टेस्ट करियर का तीसरा और विदेशी धरती पर पहला शतक रहा। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब जडेजा से आईपीएल में हुए विवाद को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, जो हुआ, हुआ और अब मैं इससे आगे बढ़ चुका हूं।

जडेजा ने कहा- "जो हुआ, वो हुआ। आईपीएल मेरे दिमाग में नहीं था। जब भी आप भारत के लिए खेल रहे हों तो आपका पूरा ध्यान टीम की जीत पर होना चाहिए। मेरे लिए भी ऐसा ही था, भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करने से बेहतर कोई संतुष्टि नहीं है।"

भारत के बाहर शतक लगाना बहुत खास

भारत के बाहर शतक लगाना बहुत खास

रवींद्र जडेजा ने भारत के बाहर खेलते हुए अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया। अपने इस शतक को लेकर उन्होंने कहा- ''भारत के बाहर, खासतौपर इंग्लैंड में ऐसा करना वाकई में बहुत अच्छा लगता है। एक खिलाड़ी के रूप में 100 रन बनाना वास्तव में एक बड़ी बात है। मैं वास्तव में इससे एक खिलाड़ी के रूप में अपने आप में कुछ आत्मविश्वास ले सकता हूं। इंग्लैंड में विशेष रूप से स्विंगिंग परिस्थितियों में 100 रन बनाकर अच्छा लगता है।"

Comments
English summary
Ravindra Jadeja's statement came out on IPL controversy after century in england
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X