India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

IPL 2022: प्लेऑफ से पहले अश्विन के सिर चढ़ा शतरंज का फितूर, चहल ने कमेंट कर लिए मजे

|
Google Oneindia News
ravichandran ashwin

नई दिल्ली, 23 मई: आईपीएल का 15वां सीजन अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। मंगलवार, 24 मई से टूर्नामेंट के प्लेऑफ मैच शुरू होने जा वाले हैं। पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला जाएगा। इस मैच से पहले राजस्थान के स्टार खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, मुंबई से कोलकाता जाते वक्त फ्लाइट में अश्विन को टीम के साथी खिलाड़ी के साथ शतरंज खेलते देखा गया।

ये भी पढ़ें-इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में दिखाया दम, फिर भी टी-20 सीरीज से सिलेक्टर्स ने किया नजरअंदाजये भी पढ़ें-इन 3 खिलाड़ियों ने IPL 2022 में दिखाया दम, फिर भी टी-20 सीरीज से सिलेक्टर्स ने किया नजरअंदाज

अश्विन के वीडियो पर चहल ने लिए मजे

अश्विन के वीडियो पर चहल ने लिए मजे

राजस्थान रॉयल्स ने आर अश्विन का शतरंज खेलते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया और कैप्शन देते हुए लिखा- अश्विन के लिए छुट्टी का कोई दिन नहीं होता। इसी पोस्ट पर टीम के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने भी कमेंट कर अश्विन के मजे लेने का मौका नहीं छोड़ा। चहल ने कमेंट कर लिखा, May I come in... इस पर अश्विन ने जवाब दिया और कहा, No...

बता दें कि क्रिकेट में करियर बनाने से पहले चहल शतरंज खेला करते थे। वह 2012 में अंडर-12 में नेशनल चिल्ड्रेंस चेस चैंपियन भी रहे। चहल ने जूनियर स्तर पर एशियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में भी भाग लिया था। इसके बाद स्पॉन्सर नहीं मिलने के बाद चहल ने क्रिकेट में कदम रखा था। चहल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी है, जिन्होंने चेस और क्रिकेट में भारत का प्रतिनिधित्व किया हैं।

    IPL 2022: IPL में Ashwin ने क्यों की नम्बर 3 पर बल्लेबाजी, बताया इसके पीछे राज | वनइंडिया हिंदी
    शानदार फॉर्म में हैं दोनों खिलाड़ी

    शानदार फॉर्म में हैं दोनों खिलाड़ी

    राजस्थान को प्लेऑफ का टिकट दिलाने में अश्विन और चहल ने बड़ा रोल निभाया। युजवेंद्र चहल ने 14 मैचों में सबसे ज्यादा 26 विकेट अपने नाम किए , तो अश्विन ने भी गेंद और बल्ले से मैच जिताऊ प्रदर्शन किया। लीग स्टेज में दिग्गज खिलाड़ी ने 11 विकेट चटकाने के अलावा 30.50 की औसत से 183 रन भी बनाए हैं। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच में अश्विन ने टारगेट का पीछा करते हुए 23 गेंदों पर नाबाद 40 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

    फाइनल में पहुंचने के मिलेंगे दो मौके

    फाइनल में पहुंचने के मिलेंगे दो मौके

    लीग स्टेज में राजस्थान रॉयल्स 18 अंकों के साथ प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर रही। आईपीएल के नियम के मुताबिक, जो भी टीम पहले और दूसरे स्थान पर फिनिश करेगी उसके पास फाइनल में पहुंचने के दो अवसर होंगे। क्वालीफायर मैच में अगर टीम गुजरात के खिलाफ हार भी जाती है, तो टूर्नामेंट से बाहर नहीं होगी और क्वालीफायर-2 में पहुंच जाएगी। जहां से टीम को फाइनल में जगह बनाने का दूसरा मौका भी मिलेगा।

    Comments
    English summary
    ravichandran ashwin plays chess during flight journey, chahal hilarious comment goes viral
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X