• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर बोला- अश्विन महान हैं, लेकिन सर्वकालिक महान नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारतीय ऑफ स्पिनर रवि अश्विन ने श्रीलंका के खिलाफ पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली में खेले गए पहले टेस्ट मैच में कुल छह विकेट लेने में कामयाबी हासिल की। अश्विन की शानदार गेंदबाजी के सहयोग से भारत ने आसानी से एक पारी और 222 रन से मैच जीत लिया। अनुभवी स्पिनर अश्विन ने कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों के लंबे समय के रिकॉर्ड को तोड़कर भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अपनी टेस्ट कप्तानी शुरू की थी, ने ऑफ स्पिनर अश्विन की सराहना करते हुए उन्हें 'सर्वकालिक महान' कहा। कप्तान रोहित ने इस बात पर जोर दिया कि अश्विन पिछले कई सालों से भारत के लिए खेल रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान के एक पूर्व क्रिकेटर ने अश्विन को सर्वकालिक महान नहीं माना है।

Ravichandran Ashwin

राशिद लतीफ ने अपने यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए अश्विन को 'महान' गेंदबाज बताया। इसके अलावा, 53 वर्षीय लतीफ ने कहा कि अनुभवी स्पिनर को विदेशी पिचों में अपने प्रदर्शन को देखते हुए अभी तक एक 'सर्वकालिक महान' की सूची में शामिल होना बाकी है। लतीफ ने खुद 166 वनडे और 37 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है। लतीफ ने कहा, "अश्विन, निस्संदेह, एक महान गेंदबाज है। उन्होंने अपनी गेंदबाजी में विविधता लाई है। अगर आप अश्विन को घरेलू परिस्थितियों में एसजी गेंद से देखें तो इसमें कोई शक नहीं कि वह भारत के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं। हालांकि, दूर की परिस्थितियों में, मैं उनके (रोहित के) बयान से सहमत नहीं हूं। अश्विन महान हैं, लेकिन सर्वकालिक महान नहीं। कुंबले बहुत अच्छे थे, उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। यहां तक ​​कि जडेजा ने भी काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। अतीत में, बिशन सिंह बेदी शानदार थे।"

यह भी पढ़ें- IPL 2022 : दीपक चाहर खेलेंगे या नहीं? चेन्नई फैंस के लिए सामने आई बड़ी खबर

उन्होंने आगे कहा, "अगर हम केवल भारत में बात करते हैं, तो इसमें कोई शक नहीं कि वह अच्छे हैं। मुझे लगता है कि यह (रोहित का बयान) जुबान फिसल गया होगा। यह खिलाड़ियों को प्रेरित करने का एक तरीका है।" अश्विन के रिकाॅर्ड की बात करें तो, 35 वर्षीय स्पिनर ने अब तक 85 टेस्ट मैचों में 24.27 की औसत से 436 विकेट हासिल करके भारत का प्रतिनिधित्व किया है। सीमित ओवरों के प्रारूप में, अश्विन ने भारत के लिए 164 मैच खेले हैं, और इस प्रक्रिया में 212 विकेट लिए हैं।

Comments
English summary
Rashid Latif says Ravi Ashwin is great, but not an all-time great
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X