• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL मीडिया अधिकारों पर पूर्व पाक कप्तान ने कहा- ये बिजनेस है, क्रिकेट का भला नहीं होने वाला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून: आईपीएल 2023-27 चक्र के लिए बिके मीडिया अधिकारों ने हाल ही में बहुत प्रचार हासिल किया क्योंकि इसे 48,000 करोड़ रुपये से अधिक में बेचा गया था। बीसीसीआई को पैकेज ए, बी, सी और डी के लिए कुल 48,390 करोड़ रुपये की राशि मिली। इस पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने कुछ कड़ी टिप्पणियां की हैं।

Rashid Latif said IPL media rights is all about business, it not good for Cricket
Pakistan के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान IPL Media Rights केवल Business है | वनइंडिया हिंदी *Cricket

राशिद लतीफ ने यूट्यूब चैनल पर एक चर्चा में कहा, "यह सब बिजनेस हो रहा है जिसका क्रिकेट से कोई मतलब नहीं है। यह आदर्श स्थिति नहीं है। अगर हमें पैसा देना है, तो बहुत से लोग पैसा कमाते हैं। यह गुणवत्ता के बारे में बिल्कुल नहीं है, यह पूरी तरह से बिजनेस है।"

"भारतीयों को बुलाओ और उनसे पूछो कि उन्होंने कितने घंटे (आईपीएल में) मैच देखे। यह बस धंधा है और कुछ नहीं है। आप जो भी नाम दें, यह बस बिजनेस है। हमें देखना होगा कितना टिकता है।"

सरफराज खान ने रणजी फाइनल में भी ठोका शतक, खूब हुए भावुक, मूसेवाला की तरह जश्न मनायासरफराज खान ने रणजी फाइनल में भी ठोका शतक, खूब हुए भावुक, मूसेवाला की तरह जश्न मनाया

फ्रैंचाइजी क्रिकेट लीग वर्तमान में 10-टीमों से बनी है और चर्चा है कि आने वाले समय में यह 94-मैचों का मामला हो सकता है। मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया दी।

अगर ज्यादा मैच हुए तो आईपीएल को एक बड़ी खिड़की मिलने की संभावना है, इसका मतलब यह हो सकता है कि अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर को और लात मारी जी सकती है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में इस खबर पर प्रतिक्रिया दी।

शाहिद अफरीदी ने 'गेम सेट मैच' नामक शो पर कहा, "यह सब बाजार और अर्थव्यवस्था के बारे में है। आपका सबसे बड़ा बाजार भारत है। वे जो कहते हैं, वह उसी तरह से किया जाएगा और ऐसा ही होगा।"

हालांकि आईसीसी ने आईपीएल के मीडिया अधिकारों पर मिली मोटी रकम पर खुशी जाहिर करते हुए कहा था कि इससे क्रिकेट की तरक्की हो रही है। अब आईपीएल दुनिया में दूसरी सबसे महंगी लीग बन गई है।

Comments
English summary
Rashid Latif said IPL media rights is all about business, it not good for Cricket
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X