• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोहली को POK लीग में खिलाने का मामला क्या है? राशिद लतीफ ने दी सफाई- मैंने तो नहीं बुलाया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 18 मई: पाकिस्तान ने पीएसएल के अलावा एक और लीग चलाने का बीड़ा उठाया है। ये लीग काफी विवादित है क्योंकि ये कश्मीर से जुड़ी है। ये लीग पाकिस्तान द्वारा कब्जाए कश्मीर में खेली जानी है जिसको हम पीओके के नाम से जानते हैं। पाकिस्तान की कोशिश कश्मीर प्रीमियर लीग को हाई फाई बनाने पर है जिसके लिए पहले ही कुछ विवादित बयान जारी किए जा चुके हैं। सबसे अजीबोगरीब बयान यह है कि पाकिस्तान ने इस लीग में खेलने या चीफ गेस्ट बनने के लिए कोहली को आमंत्रित करने की बात कही है।

कैसी अजीबोगरीब बातें-

कैसी अजीबोगरीब बातें-

हाल ही में इस तरह की काफी बातें हो हैं कि भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान की ओर से क्रिकेट लीग खेलने के लिए न्योता दिया गया है।

बताया गया कि पाकिस्तान के पूर्व इंटरनेशनल खिलाड़ी राशिद लतीफ ने ग्लोबल क्रिकेट आईकन विराट कोहली को बुलाने के लिए खुद निजी तौर पर दिलचस्पी दिखाई। इसके बाद यह खबर और चर्चाओं में आ गई। कश्मीर के विवादित हिस्से पर खेली जाने वाली लीग के लिए विराट कोहली को बुलाने की बात करना अपने आप में काफी अजीबोगरीब लगता है।

मैंने नहीं, मेरे बॉस ने बुलाया है कोहली को- राशिद लतीफ

मैंने नहीं, मेरे बॉस ने बुलाया है कोहली को- राशिद लतीफ

अब पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर रहे राशिद लतीफ ने खुद इस बात का स्पष्टीकरण दे दिया है कि उन्होंने विराट कोहली को बुलाने के बारे में कोई कमेंट नहीं किया है बल्कि यह उनके बॉस थे जिन्होंने इस तरह की बातचीत की। उनके बॉस का नाम आरिफ मलिक है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए राशिद लतीफ ने कहा, "यह बात मैंने नहीं की, विराट कोहली वाली बात की बात कर रहा हूं। हमारे जो बॉस हैं आरिफ मलिक साहब, उन्होंने कल एक शो में यह बात की है। उन्होंने कहा है कि वह विराट कोहली को आमंत्रित करेंगे। भले ही वे आए या ना आए, उनकी मर्जी। लेकिन उन्होंने बातचीत को शुरू करने का जिम्मा लिया है। उनकी यह उनकी खुद की सोच है। लेकिन यह मेरे शब्द नहीं है।"

क्या है मामला-

क्या है मामला-

53 साल के राशिद लतीफ को पीओके में खेली जाने वाली क्रिकेट लीग के लिए डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन्स के तौर पर नियुक्त किया गया है और यह नियुक्ति हाल ही में हुई है। इस टूर्नामेंट के अध्यक्ष मलिक ने इससे पहले कहा था हमें विराट कोहली को निमंत्रण भेजना चाहिए लेकिन यह फैसला तो खिलाड़ी के हाथ में है कि वह आएंगे या फिर नहीं।

राशीद लतीफ डॉन न्यूज के साथ बातचीत करते हुए यह भी कहते हैं कि उन्होंने तो यह सलाह भी दी थी की पीएसएल के लिए भी दुनिया के सभी क्रिकेट बोर्ड को आमंत्रित करना चाहिए जिसमें बीसीसीआई भी शामिल है।

'कोहली चाहे खिलाड़ी के तौर पर आएं या चीफ गेस्ट के तौर पर'

'कोहली चाहे खिलाड़ी के तौर पर आएं या चीफ गेस्ट के तौर पर'

दूसरी ओर, मलिक ने फेसबुक पर ये कहा कि हम सीमाओं के पार एक साथ संदेश देना चाहते हैं। हम हर चीज शांतिपूर्वक करना चाहते हैं और यह ध्यान में रखते हुए हम विराट कोहली को खत लिख रहे हैं। वे एक महान खिलाड़ियों में एक हैं। जब हम शांति की बात करते हैं तो सभी लोगों को एक ही विचार पर सहमत होना चाहिए।

हमने हाल ही में देखा कि मोहम्मद रिजवान ने काफी पॉजिटिव मैसेज दिया कि क्रिकेट हर चीज से परे होना चाहिए। इसी वजह से हम विराट कोहली को खत लिख रहे हैं। वे चाहे टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी के तौर पर हिस्सा लें या फिर एक चीफ गेस्ट के तौर पर, ये उन पर है। हम दोनों तरफ के लोगों को साथ करना चाहते हैं ताकि हम शांति का मैसेज दे सकें।

यह प्रतियोगिता 1 अगस्त से शुरू हो रही है जिस का फाइनल मुकाबला 14 अगस्त को खेला जाना है। 14 अगस्त पाकिस्तान की आजादी के दिन के तौर पर मनाया जाता है।

ये भी पढ़ें- IPL 2022: केन विलियमसन का अभियान समाप्त, 'नए मेहमान' के लिए वापस लौट रहे हैं न्यूजीलैंड

Comments
English summary
Rashid Latif clears air on whether he invited Virat Kohli for POK Cricket League or not
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X