विवाद के बाद भी बढ़ा द्रविड़ का कार्यकाल, दो साल और रहेंगे कोच

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बेंगलूरू, 20 जून: पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ अगले दो साल तक भारत ए और अंडर -19 टीम के कोच बने रहेंगे। द इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट (20 जून) के अनुसार, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने द्रविड़ के कोचिंग अनुबंध को दो साल तक बढ़ा दिया है।

द्रविड़ का कार्यकाल दो साल तक बढ़ा, हो चुका है विवाद

एक अधिकारी के मुताबिक बीसीसीआई ने मुख्य भारतीय टीम के कोच के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे लेकिन भारत ए और अंडर -19 टीम के लिए इस तरह की प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। खबर के मुताबिक एक अज्ञात बीसीसीआई के सूत्र ने बताया कि "द्रविड़ के अनुबंध में एक लाइन लिखी है जिसमें कहा गया है कि बीसीसीआई उन्हें कभी भी सेवा विस्तार दे सकती है, जबकि अनिल कुंबले के अनुबंध में इस तरह का कोई प्रावधान नहीं है।

इसीलिए कुंबले के मामले में प्रक्रिया का पालन किया गया। और कोच के लिए आवेदन जारी किए गए।" क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने द्रविड़ के अनुबंध को मंजूरी दी है।

पको बता दें कि सीएसी ने द्रविड़ के कार्यकाल को दो साल के विस्तार को मंजूरी दे दी है। अब सब कुछ द्रविड़ को भुगतान करने के लिए पैसे पर निर्भर करेगा। द्रविड़ का पिछला कॉन्ट्रैक्ट 10 महीने का था जिसके लिए बोल्डस ने उन्हें 4 करोड़ रुपए भुगतान किए थे। अब उन्हें नए कॉन्ट्रैक्ट के साथ नई सैलरी भी दी जाएगी। खबर के मुताबिक इस संदर्भ में द्रविड़ नियुक्ति बोर्ड की विशेष जनरल बॉडी के साथ मीटिंग कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने सीओए से अपना इस्तीफा देने के दौरान हितों के टकराव का मुद्दा उठाया था। उन्होंने अपने इस्तीफे में अप्रत्यक्ष तरीक से द्रविड़ के इंडिया-ए और भारत की अंडर-19 टीम के कोच रहते हुए डेयरडेविल्स टीम के मेंटर होने के मामले को भी हितों के टकराव का मुद्दा बताया था।

 

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Dravid will continue as India A and Under-19 team coach for another two years
Please Wait while comments are loading...