India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

रोहित एंड कंपनी के लिए अच्छी खबर, इस दिन टीम इंडिया से जुड़ेंगे आर अश्विन

|
Google Oneindia News

मुंबई: भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। यही कारण है कि पिछले हफ्ते 16 जून को वह टीम इंडिया के अन्य खिलाड़ियों के साथ इंग्लैंड दौरे के लिए उड़ान नहीं भर सके। अश्विन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद उनके लीस्टशायर के खिलाफ चार दिवसीय अभ्यास मैच और इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले एजबेस्टन टेस्ट में खेलने को लेकर बड़ा सस्पेंस खड़ा हो गया था, लेकिन अब चिंता की कोई बात नहीं है।

R Ashwin

दरअसल, अश्विन जल्द ही अगले दो दिन के भीतर इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे। क्रिकबज में छपी खबर के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आर अश्विन को इंग्लैंड भेजने की तैयारियां शुरू कर दी है और वह 24 जुलाई से खेले जाने वाले अभ्यास मैच से पहले इंग्लैंड पहुंच सकते हैं। भारत और लीस्टशायर के बीच 4 दिवसीय प्रैक्टिस मैच 24 से 27 जुलाई के बीच लीस्टशायर काउंटी ग्राउंड पर खेला जाएगा। वहीं, टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ पिछले साल रिशेड्यूल किया गया एकमात्र टेस्ट 1 जुलाई से एजबेस्टन, बर्मिंघम के मैदान पर खेलेगी।

जयंत यादव को किया गया था तैयार

बता दें कि रवि अश्विन के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद बीसीसीआई ने हरियाणा के स्पिन ऑलराउंडर जयंत यादव को उनके बैक-अप के रूप में तैयार किया था। बोर्ड ने जयंत को तुरंत बैंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट अकादमी (NCA) बुलाया था। अगर अश्विन इंग्लैंड दौरे से बाहर हो जाते, तो जयंत टीम में उनकी जगह लेते। हालांकि, अब इसकी संभावना न के बराबर नजर आ रही है।

भारत के दूसरे सबसे सफल स्पिनर है अश्विन

35 वर्षीय रविचंद्रन अश्विन टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक है। 86 टेस्ट मैचों में उनके नाम पर 24.13 की औसत से कुल 442 विकेट दर्ज है। बल्ले से भी उन्होंने टीम के लिए हमेशा बढ़िया योगदान दिया है। टेस्ट क्रिकेट में उनके नाम पर 5 शतक और 12 अर्धशतक दर्ज है और उन्होंने 2931 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ 14 टेस्ट मैचों में उन्होंने 28.59 की औसत के साथ कुल 88 विकेट लिए हैं।

ये भी पढ़ें- हाई स्कोरिंग मैच में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, 19 साल बाद टूटा जयसूर्या का रिकॉर्डये भी पढ़ें- हाई स्कोरिंग मैच में श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को धोया, 19 साल बाद टूटा जयसूर्या का रिकॉर्ड

Comments
English summary
r ashwin set to join team india in england very soon
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X