• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DC vs PBKS: बल्ले नहीं गेंद से लिविंगस्टोन ने पलटा मैच, मिचेल मार्श ने संभाली दिल्ली की नैया

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें सीजन का 64वां मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम पर खेला जा रहा है, जहां पर करो या मरो के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की टीम का सामना पंजाब किंग्स से हो रहा है। दोनों ही टीमों के लिये प्लेऑफ में पहुंचने के लिये इस मैच में जीत की दरकार है और जो भी टीम हारेगी उसके लिये प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद कम हो जायेगी। इसी को देखते हुए जब पंजाब किंग्स की टीम ने टॉस जीता तो पहले गेंदबाजी का फैसला किया और अपने स्पिनर्स के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट चटकाकर 159 रन के स्कोर पर रोकने में कामयाब हो गई।

IPL 2022
Photo Credit: BCCI/IPL

दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिये इस मैच की शुरुआत अच्छी नहीं रही लेकिन इसके बावजूद उसने महज 11 ओवर में 98 रन का स्कोर खड़ा कर लिया था। पंजाब किंग्स के लिये इस सीजन बल्ले से धमाल मचाने वाले लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाया और 4 ओवर के स्पेल में 27 रन देकर 3 अहम विकेट अपने नाम किये।

और पढ़ें: आखिरी मैच से पहले केकेआर को लगा बड़ा झटका, चोटिल होकर बाहर हुए रहाणे

सरफराज-मार्श के दम पर दिल्ली की विस्फोटक शुरुआत

सरफराज-मार्श के दम पर दिल्ली की विस्फोटक शुरुआत

लियाम लिविंगस्टोन ने पारी की पहली ही गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को राहुल चाहर के हाथों कैच कराकर डायमंड डक कराया। इसके बाद मिचेल मार्श (53) ने सरफराज अहमद (32) के साथ ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 5वें ही ओवर में 50 रनों के आंकड़े को पार कर लिया। दोनों ने दूसरे विकेट के लिये 51 रनों की साझेदारी की। सरफराज अहमद ने 16 गेंदों में 5 चौके और एक छक्का लगाकर 32 रनों का योगदान दिया लेकिन अर्शदीप सिंह ने उनका विकेट लेकर इस साझेदारी को तोड़ा।

लिविंगस्टोन ने बीच के ओवर्स में पलटा मैच

लिविंगस्टोन ने बीच के ओवर्स में पलटा मैच

इसके बाद मिचेल मार्श ने ललित यादव (24) के साथ तीसरे विकेट के लिये 47 रनों की साझेदारी की और जब लगा कि दिल्ली की टीम बड़े स्कोर तक पहुंच सकती है तभी अर्शदीप ने फिर से साझेदारी तोड़ने का काम करते हुए ललित यादव का विकेट हासिल कर लिया। इसके बाद लिविंगस्टोन ने अपनी फिरकी का जादू दिखाया और पहले ऋषभ पंत को स्टंपिंग से आउट कराया तो वहीं पर वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज रॉवमैन पॉवेल को धवन के हाथों कैच कराकर अपना तीसरा विकेट हासिल किया।

मार्श की विस्फोटक पारी ने बचाई दिल्ली की नैया

मार्श की विस्फोटक पारी ने बचाई दिल्ली की नैया

जहां एक ओर दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपने बल्लेबाजों का विकेट खोती जा रही थी तो वहीं पर दूसरे छोर पर खड़े मिचेल मार्श ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी जारी रखी और 41 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। अर्धशतक पूरा करने के बाद मिचेल मार्श ने विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी करना जारी रखा और 48 गेंदों का सामना कर 4 चौके और 3 छक्कों के दम पर 63 रनों की पारी खेल डाली। इस दौरान अक्षर पटेल ने भी 17 रनों का योगदान दिया जिसके चलते दिल्ली कैपिटल्स की टीम निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट खोकर 159 रन का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हो गई।

पंजाब किंग्स के लिये लिविंगस्टोन के अलावा अर्शदीप सिंह ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 37 रन दिये और 3 विकेट चटकाये जबकि कगिसो रबाडा ने 3 ओवर में 24 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया।

Comments
English summary
Punjab Kings vs Delhi Capitals Liam Livingstone turned DC upside down with bowling mitchell marsh Sarfaraz Khan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X