• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सचिन से मदद मांगने वाले बेंजामिन की PUMA ने सुनी, युवाओं को मिलेगा फ्री क्रिकेट सामान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 12 अगस्त: वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज विंस्टन बेंजामिन ने हाल में ही भारत की ओर देखकर गुहार लगाई थी कि कोई आकर उनकी मदद करे और कैरेबियाई युवाओं को क्रिकेट का साजो-सामान दे। उन्होंने सचिन तेंदुलकर से भी याचना कि थी कुछ सामान पहुंचा दें। उन्होंने कहा था कि मैं पैसे नहीं मांग रहा, बस क्रिकेट सीखने को आतुर वेस्टइंडीज युवाओं के लिए कुछ क्रिकेट सामान चाहता हूं।

अच्छी बात यह है कि दुनिया के प्रमुख खेल ब्रांडों में से एक PUMA ने उनकी बात सुनी और क्रिकेट बैट और संबंधित उपकरण प्रदान करके कैरेबियन में युवा क्रिकेटरों के लिए अपना समर्थन देने का वादा किया है।

बेंजामिन ने महान सचिन तेंदुलकर से मदद मांगी थी

बेंजामिन ने महान सचिन तेंदुलकर से मदद मांगी थी

विंस्टन बेंजामिन ने 80 और 90 के दशक के दौरान वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था, जिसमें 21 टेस्ट और 85 एकदिवसीय मैचों में 161 विकेट हासिल किए थे।

हाल में ही रिपोर्टर विमल कुमार के साथ एक साक्षात्कार में, बेंजामिन ने महान सचिन तेंदुलकर से मदद मांगी थी, उन्होंने कहा, "मिस्टर तेंदुलकर, क्या आप मेरी मदद कर सकते हैं यदि आप मेरी स्थिति में होते?" उन्होंने पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन को भी पहले उनकी सहायता करने के लिए धन्यवाद दिया, "बधाई हो अजहर! और आपकी सहायता के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। संपर्क में रहना।"

सीनियर खिलाड़ी के वर्ल्ड कप खेलने का मौका गया, बाबर आजम ने किया उसकी वापसी से इंकारसीनियर खिलाड़ी के वर्ल्ड कप खेलने का मौका गया, बाबर आजम ने किया उसकी वापसी से इंकार

आइए इन बच्चों की मदद करें

आइए इन बच्चों की मदद करें

प्यूमा ने पूर्व क्रिकेटर के अनुरोध का जवाब दिया है और इस क्षेत्र के महत्वाकांक्षी क्रिकेटरों के लिए समर्थन बढ़ाया है। प्यूमा ने बेंजामिन के अनुरोध के जवाब में ट्वीट किया, "हम तक आपकी बात पहुंच गई हैं, विंस्टन। आइए इन बच्चों की मदद करें।"

एंटीगुआ में स्कूली बच्चों को कोचिंग दे रहे बेंजामिन ने कहा कि पूरी फ्रेंचाइजी क्रिकेट युवा क्रिकेटरों के लिए एक मंच प्रदान कर सकती है, लेकिन इससे जमीनी स्तर पर क्रिकेट को नया रूप देने में मदद नहीं मिलेगी।

PUMA ने जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों की मदद भी की थी

बेंजामिन ने कहा, "पहले, हम शारजाह में एक टूर्नामेंट देखा करते थे। यह विभिन्न देशों के क्रिकेटरों के लिए एक लाभ का खेल बन गया था। मुझे 20000 अमेरिकी डॉलर नहीं चाहिए। मैं चाहता हूं कि कोई यह 10-15 क्रिकेट बैट के साथ पेशकश करे, ताकि, मैं उन्हें युवाओं को दे सकूं।"

जहां तक प्यूमा की बात है तो यह पहला उदाहरण नहीं है जब जर्मनी की ये कंपनी क्रिकेटरों के समर्थन में आई है। इससे पहले 2021 में, PUMA ने जिम्बाब्वे के बाएं हाथ के बल्लेबाज रयान बर्ल के ट्वीट का जवाब दिया था, जिन्होंने अपने जूतों की गंभीर स्थिति को साझा किया और क्रिकेट बोर्ड में वित्त की कमी के कारण मदद मांगी। PUMA ने उनके ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें और उनके साथियों को बिल्कुल नए जूते प्रदान किए थे।

Comments
English summary
PUMA india listened to Winston Benjamin for support young West Indies cricketers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X