• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PSL 2022 : छा गए सानिया मिर्जा के पति शोएब, 4 छक्के लगाकर खेली धमाकेदार पारी

|
Google Oneindia News
Shoaib Malik

कराची। भले ही कोरोना की चपेट में खिलाड़ी आ रहे हों, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पूरी तैयारियां कर पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) का 7वां सीजन शुरू कर दिया है। सीजन का दूसरा मुकाबला शनिवार क्वेटा ग्लैंडिएटर्स और पेशावर जाल्मी के बीच खेला गया, जिसमें भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक के बल्ले से धमाकेदार पारी निकलती दिखी।

यह भी पढ़ें- IND vs WI : रोहित शर्मा बना सकते हैं कई रिकाॅर्ड, सचिन भी रह जाएंगे पीछे

39 की उम्र में खेली धमाकेदारी पारी

39 की उम्र में खेली धमाकेदारी पारी

शोएब ने पेशावर जाल्मी के लिए 32 गेंदों में नाबाद 48 रनों की धमाकेदार पारी खेली। 39 साल के शोएब की इस पारी में 1 चाैका व 4 छक्के भी शामिल रहे। उनकी इस पारी के दम पर पेशावर ने सीजन की पहली जीत भी हासिल कर ली। पेशावर ने ग्लैंडिएटर्स से मिले 191 रनों के लक्ष्य को शेष 2 गेंदें रहते 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। शोएब के अलावा हुसैन तलत ने 29 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 चाैके व 2 छक्के शामिल रहे।

क्वेटा की ताबड़तोड़ शुरूआत

क्वेटा की ताबड़तोड़ शुरूआत

पेशावर ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। क्वेटा ग्लैंडिएटर्स के लिए अहसन अली और विल समीद ने ताबड़तोड़ शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 15.3 ओवर में 155 रनों की साझेदारी कर डाली। अहसन ने 46 गेंदों में 73 रन ठोके, जिसमें 8 चाैके व 3 छक्के शामिल रहे। वहीं समीद 62 गेंदों में 97 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 11 चाैके व 4 छक्के लगाए। दोनों की इस पारी की बदाैलत क्वेटा ने 4 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में 190 रन बनाए। डुकेत खाता भी नहीं खोल सके। इफ्तिखार अहम ने 8, जबकि नवाज 5 रन बनाकर नाबाद रहे। पेशावर के लिए समीन गुल और उस्मान कादिर ने 2-2 विकेट लिए।

अंतिम समय शोएब ने पलटा मैच

अंतिम समय शोएब ने पलटा मैच

जवाब में उतरी पेशावर टीम को ओपनिंग जोड़ी टाॅम कोहलर और यासिर खान ने तेज शुरूआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.3 ओवर में 43 रन जोड़े। यासिर 12 गेंदों में 30 रन बनाकर आउट हुए। फिर टाॅम भी 16 गेंदों में 22 रन बनाकर आउट हो गए। फिर चाैथे नंबर पर उतरे कप्तान शोएब मलिक को तीसरे नंबर के बल्लेबाज हैदर अली का साथ मिला। लेकिन 9वें ओवर में हैदर भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद पांचवें नंबर पर आए हुसैन ने ताबड़तोड़ खेल दिखाया। वहीं शोएब संभलकर खेल रहे थे। हुसैन ने 17वें ओवर की 5वीं गेंद पर आउट हुए। इसके बाद टीम जो जीताने की जिम्मेदारी शोएब पर आ गई। उनका साथ देने शेरफेन रदरफोर्ड आए। आखिरी दो ओवरों में पेशावर को जीत के लिए 26 रन चाहिए थे। इसे हासिल करना मुश्किल भी था, लेकिन 19वें ओवर में शोएब ने बड़े शाॅट खेल मैच पलट दिया। उन्होंने जेम्स फॉकनर को इस ओवर में 2 छक्के, एक चाैका लगाया। इस ओवर में 22 रन आए, जिसमें पहली तीन गेंदों पर रदरफोर्ड ने 6 रन बटोरे, जबकि आखिरी 3 गेंदों में शोएब ने 16 रन बटोरे। आखिरी ओवर में फिर बचे 4 रनों को भी शोएब ने बटोर टीम को सीजन की पहली जीत दिला दी।

Comments
English summary
psl 2022 Shoaib Malik played a match winning innings for Peshawar Zalmi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X