• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पाकिस्तान सुपर लीग पर मंडरा रहा है कोरोना का खतरा, अगर हुआ ऐसा नहीं तो खेला जायेगा PSL 2022

|
Google Oneindia News
PSL 2022
Photo Credit: Twitter

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की ओर से घरेलू स्तर पर आयोजित होने वाली टी20 लीग पीएसएल 2022 पर कोरोना महामारी का खतरा मंडरा रहा है। पीसीबी की ओर से आयोजित होने वाले पाकिस्तान सुपर लीग के इस संस्करण का आयोजन 27 जनवरी से 27 फरवरी के बीच किया जाना है, जिसकी मेजबानी पाकिस्तान के दो शहरों करांची और लाहौर के पास है। हालांकि अगर कोरोना वायरस के चलते इस टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला किया जाता है तो पीएसएल 2022 का इस साल आयोजन हो पाना संभव नहीं हो पायेगा।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक आधिकारिक सूत्र ने इस मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि अगर कोरोना वायरस या किसी और वजह से पीएसएल को सस्पेंड किया जाता है तो इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिये पूरे साल भर में दूसरी विंडो उपलब्ध नहीं है। इसका मतलब है कि पीसीबी को इस टूर्नामेंट को स्थगित करना पड़ेगा।

और पढ़ें: लेजेंडस लीग क्रिकेट पर हुई रोक लगाने की मांग, हाई कोर्ट ने खारिज की अपील

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पीएसएल 2022 के लिये लाहौर में 100 प्रतिशत दर्शकों की क्षमता के साथ मैचों का आयोजन कराने की अनुमति दी है तो वहीं पर करांची में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 25 फीसदी दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की छूट दी गई है। पीएसएल 2022 के मैचों के दौरान स्टेडियम में मैच देखने के लिये आने वाले दर्शकों को प्रवेश के लिये अपने साथ वैक्सिनेशन सर्टिफिकेट लेकर आना जरूरी है।

इस दौरान अगर कोई क्रिकेटर या सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उसे पूरी टीम के साथ तुरंत ही क्वारंटीन कर दिया जायेगा और साथ ही जो लोग उनके संपर्क में आये थे उन्हें भी टीम के साथ आइसोलेशन में जाना होगा। कोरोना पॉजिटिव पाये गये खिलाड़ी को 7 दिन के क्वारंटीन में रहना पड़ेगा तो वहीं पर अगर कोई व्यक्ति कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करता है तो उस पर जुर्माने लगाया जा सकता है, जबकि बड़ा उल्लंघन करने पर लीग से बाहर निकाला जा सकता है।

और पढ़ें: IND vs SA: 3 जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके केएल राहुल, ठोंका कप्तानी का पहला अर्धशतक

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग 2021 के संस्करण को मुल्तान सुल्तान्स की टीम ने जीता था जिसने फाइनल मैच में पेशावर जाल्मी को 47 रनों से हराया था। इस खिताबी मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स की टीम ने 206/4 का विशाल स्कोर खड़ा किया था, जिसके जवाब में पेशावर जाल्मी की टीम 159/9 ही बना सकी थी। आपको बता दें कि शोहेब मकसूद को नाबाद 65 रनों की पारी खेलने की वजह से प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड दिया गया था।

Comments
English summary
PSL 2022 No Window for Pakistan Super league Covid 19 postponed after two teams tested positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X