• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

टीम इंडिया में होगी Prithvi Shaw की वापसी! साउथ अफ्रीका सीरीज में मिल सकता है मौका

|
Google Oneindia News

स्पोर्ट्स डेस्क, 26 सितंबर: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अगले महीने से 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज होने वाला है। आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अफ्रीकी टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी, ऐसे में वनडे सीरीज में युवा खिलाड़ियों को चांस मिलना तय है। इन खिलाड़ियों में एक नाम शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का भी है।

गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ के चहेते बने Tim David, टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग-XI में भी मिली जगहगिलक्रिस्ट और मार्क वॉ के चहेते बने Tim David, टी20 वर्ल्ड कप की प्लेइंग-XI में भी मिली जगह

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मचाया धमाल

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मचाया धमाल

इंडिया ए की ओर से खेलते हुए रविवार को दूसरे वनडे मैच में शॉ ने न्यूजीलैंड ए के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली। बाएं हाथ के ओपनर ने 220 रन के टारगेट का पीछे करते हुए केवल 48 गेंदों पर 77 रन बनाए। 160.41 के स्ट्राइक रेट से खेली गई इस पारी में पृथ्वी ने 11 चौके और 3 छक्के जड़े।

शानदार फॉर्म में हैं शॉ

शानदार फॉर्म में हैं शॉ

22 वर्षीय पृथ्वी शॉ मौजूदा समय में कमाल की फॉर्म में हैं। दिलीप ट्रॉफी में शॉ सबसे रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी थे। 2 मैचों में उन्होंने 105 की लाजवाब औसत के साथ कुल 315 रन बनाए थे। 3 पारियों में उनके बल्ले से दो शतक और एक अर्धशतक देखने को मिला था। रणजी ट्रॉफी 2022 में भी पृथ्वी ने 6 मैचों में 35.50 की बढ़िया औसत से 355 रन बनाए थे। इस दौरान उनके बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले थे।

2020 में किया था ODI डेब्यू

2020 में किया था ODI डेब्यू

पृथ्वी शॉ ने ढाई साल पहले फरवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। अभी तक खेले 6 एकदिवसीय मैचों में उन्होंने 31.50 की औसत से कुल 189 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 49 रन रहा। पिछले साल श्रीलंका दौरे के बाद उन्हें टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था और उसके बाद से वह वापसी नहीं कर पाए। हालांकि, मौजूदा फॉर्म को देखते हुए चयनकर्ता उन्हें कमबैक का एक और अवसर दे सकते हैं।

सा. अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल

सा. अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल

  • पहला वनडे - 6 अक्टूबर, लखनऊ (एकाना स्टेडियम)
  • दूसरा वनडे - 9 अक्टूबर, रांची (JSCA इंटरनेशनल स्टेडियम)
  • तीसरा वनडे - 11 अक्टूबर, दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम)
वनडे सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम

वनडे सीरीज के लिए अफ्रीकी टीम

सा. अफ्रीका: टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, जेनमैन मालन, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, एंडिले फेहलुकवेओ, ड्वेन प्रिटोरियस, कागिसो शा रबाडा, तबरेज।

संभावित भारतीय टीम: शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, शाहबाज अहमद, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, संजू सैमसन, कुलदीप यादव, आवेश खान, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, उमेश यादव, राहुल चाहर।

Comments
English summary
Prithvi Shaw will be back in Team India! Might get chance in South Africa series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X